Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

न्‍यूज से छेड़छाड़ करने वालों को पड़ेंगे जूते: रिजिजू

घोटाले के आरोपों पर कांग्रेस ने रिजिजू का इस्तीफा मांगा और जारी किया ऑडियो टेप।

न्‍यूज से छेड़छाड़ करने वालों को पड़ेंगे जूते: रिजिजू
X
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू पर घोटाले का गंभीर आरोप सामने आया है। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में एक बड़े हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए बनने वाले 2 बांध में 450 करोड़ रुपए के घोटाले की बात कही जा रही है। तो वही दूसरी तरफ रिजिजू ने कहा कि जो लोग खबर प्लांट कर रहे हैं, अगर वे उनके क्षेत्र (अरुणाचल प्रदेश) में आएंगे तो जूते खाएंगे।
द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, चीफ विजिलेंस अफसर सतीश वर्मा की 129 पेज की रिपोर्ट में पीएसयू के चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर समेत टॉप पोस्ट पर बैठे कई अफसरों को करप्शन के लिए जिम्मेदार बताया गया था। रिपोर्ट में रिजिजू के कजिन और कॉन्ट्रैक्टर गोबोई रिजिजू का भी नाम था। इसमें 600 मेगावॉट के कामेंग हाइड्रो प्रोजेक्ट के दो डैम बनने के दौरान गड़बड़ी की बात कही गई थी। कामेंग को अरुणाचल के सबसे बड़े हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट्स में से एक माना जाता है। रिपोर्ट आने के बाद वर्मा का त्रिपुरा सीआरपीएफ ट्रांसफर कर दिया गया।
सार्वजनिक उपक्रम की कंपनियों के चीफ विजिलेंस अफसर सतीश वर्मा ने रिजिजू, उनके चचेरे भाई और ठेकेदार गोबोई रिजिजू, नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर और कॉरपोरेशन के कई अफसरों के खिलाफ 129 पन्नों की रिपोर्ट सीवीसी, सीबीआई और ऊर्जा मंत्रालय को भेजी है। तो वही कांग्रेस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू का अरुणाचल प्रदेश हाइड्रो प्रोजेक्ट में घोटाले में नाम आने के बाद इस्तीफा मांगा है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि रिजिजु ने पद का दुरुपयोग किया है। सुरजेवाला ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक ऑडियो टेप जारी किया।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story