Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

OMG: ऑनलाइन गेम खेलकर बन गया अरबपति, Youtube पर ऐसे कमाए इतने पैसे

इंग्लैंड के एक 26 वर्षीय युवक ने ऑनलाइन गेम खेलकर जबरदस्त कमाई की है।

OMG: ऑनलाइन गेम खेलकर बन गया अरबपति, Youtube पर ऐसे कमाए इतने पैसे

इंग्लैंड के एक 26 वर्षीय युवक ने ऑनलाइन गेम खेलकर जबरदस्त कमाई की है।

डैन मिडलटन नाम का ये युवक ऑनलाइन गेम्स के वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करता था। जिससे डैन की एक साल में 12.3 मिलियन ब्रिटिश पाउंड (करीब 1 अरब 45 करोड़ रुपए) की कमाई हुई है।

यह भी पढ़ें- इस वहशी ने 27 नाबालिगों का किया 'ऑनलाइन रेप', ऐसे बनाता था अपना शिकार

फोर्ब्स में यूट्यूब पर दुनियाभर में सबसे अधिक कमाई करने वालों की लिस्ट में डैन नंबर 1 पर हैं। डैन मिडलटन इंग्लैंड के एल्डरशॉट निवासी और पूर्व टेस्को कर्मचारी हैं।

अपने द्वारा बनाई यूट्यूब वीडियो में डैन मिडलटन वीडियो गेम को खेलने का तरीका बताते और ये भी टिप्स देते हैं कि आखिर कोई कैसे किसी गेम के लेवल को पार कर सकता हैं।

डैन की ये कमाई यूट्यूब पर विज्ञापन के जरिए मिलने वाले पैसों से हुई है। इसलिए डैन को इस साल दुनिया का सबसे अमीर यू-ट्यूबर घोषित किया गया है। डैन के वीडियो को यूट्यूब पर करोड़ों लोगों ने देखा है।

गौरतलब है कि यूट्यूब ऐड से मिलने वाले करीब 68 फीसदी मुनाफे को यूट्यूबर को देता है। डैन ने नॉर्थम्प्टन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। डैन ने सबसे पहले मशहूर पोकेमॉन गेम का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड किया था।

यह भी पढ़ें- फिर सामने आया उड़ीसा जैसा मामला, एंबुलेंस ना मिलने पर बेटी के शव को बाइक से ले जाने पर मजबूर पिता

वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके हैं डैन

डैन के ये गेम वीडियोज अधिकतर माइनक्राफ्ट पर आधारित होते हैं। जिसके चलते उनका नाम 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड' में भी दर्ज किया जा चुका है। डैन ने बताया कि 5 साल पहले उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया, जिसके बाद धीरे-धीरे उनका यूट्यूब चैनल काफी फेमस हो गया।
Next Story
Top