Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये हैं देश के ऐसे मुख्यमंत्री, जिनके पास है पीएम मोदी से भी ज्यादा की संपत्ति

देश के 29 स्टेट्स और राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्रियों में सबसे अमीर हैं यहां के मुख्यमंत्री।

ये हैं देश के ऐसे मुख्यमंत्री, जिनके पास है पीएम मोदी से भी ज्यादा की संपत्ति

आंध्र प्रदेश के चीफ मिनिस्टर नारा चंद्रबाबू नायडु देश के 29 स्टेट्स और राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्रियों में सबसे अमीर है। 2014 के आंध्र प्रदेश विधानसभा इलेक्शन में इन्होंने 178 करोड़ की संपत्ति घोषित की थी। इनका बैंक बैलेंस ही 111 करोड़ रुपए का है।

इनकी वाइफ एन भुवनेश्वरी बिजनेसवुमेन हैं और ईयरली 2 करोड़ से ज्यादा की कमाई करती हैं।देश के 30 मुख्यमंत्रियों में सबसे महंगी कार इन्ही के पास है। इनकी वाइफ ने 2008 में ऑडी कार खरीदी थी, जिसकी कीमत 92 लाख रुपए है। खुद चंद्रबाबू नायडु ने 1994 में एंबेसेडर कार खरीदी थी, जिसकी कीमत 2.22 लाख रुपए है।

इसे भी पढ़ेंः जाधव की मां और पत्नी से बदसलूकी पर पाकिस्तान ने दी ये प्रतिक्रिया

नंद्रबाबू नायडु के बाद अरूणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू का नंबर है। जिनके पास 129 करोड़ की संपत्ति है। खांडू के पास चार करोड़ रूपए से ज्यादा की खेती वाली जमीन है जबकि 11 करोड़ रूपए से ज्यादा की गैर कृषि वाली भूमि है।

तीन राज्यों में 26 करोड़ की बिल्डिंग्स

खांडू के पास दिल्ली के करोलबाग में एक कमर्शियल बिल्डिंग है, जिसकी कीमत 3 करोड़ रूपए की है। इसके अलावा यूपी, हरियाणा और आंध्रप्रदेश में 7 करोड़ रूपए ज्यादा की रेसीडेंट बिल्डिंग है। इन का वर्तमान बाजार में कीमत लगभग 26 करोड़ रूपए तक की कीमत है।

Share it
Top