Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेएनयू छात्रसंघ में NSUI की हार से तिलमिलाई कांग्रेस, कहा- भाजपा की ओर से ध्रुवीकरण किए जाने का परिणाम

कांग्रेस ने रविवार को जेएनयू छात्र संघ चुनाव के नतीजों को विश्वविद्यालय में पिछले कुछ वर्षों में ‘भाजपा द्वारा ध्रुवीकरण का प्रयास किये जाने का राजनैतिक परिणाम'' करार दिया।

जेएनयू छात्रसंघ में NSUI की हार से तिलमिलाई कांग्रेस, कहा- भाजपा की ओर से ध्रुवीकरण किए जाने का परिणाम
X

कांग्रेस ने रविवार को जेएनयू छात्र संघ चुनाव के नतीजों को विश्वविद्यालय में पिछले कुछ वर्षों में ‘भाजपा द्वारा ध्रुवीकरण का प्रयास किये जाने का राजनैतिक परिणाम' करार दिया।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि यह सबके लिये चिंता का विषय है क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी ने देश का ध्रुवीकरण कर दिया है। उन्होंने उससे लड़ने के लिये कदम उठाए जाने का आह्वान किया।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इसमें तनिक भी संदेह नहीं है कि उस विश्वविद्यालय में राजनीति बेहद ध्रुवीकृत है और मेरा मानना है कि छात्र समुदाय के शुभचिंतक सभी लोगों के लिये वह चिंता का विषय है।'
उन्होंने कहा, ‘‘ध्रुवीकरण का श्रेय बहुत हद तक सत्तारूढ़ पार्टी को जाता है और मेरा मानना है कि उससे लड़ने के लिये अवश्य कदम उठाए जाने चाहिये। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में भाजपा द्वारा किये गए ध्रुवीकरण के प्रयासों का राजनैतिक नतीजा आपने अब देखा है।'
कांग्रेस नेता ने जेएनएसयू चुनाव जीतने वाले सभी छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिसने भी जीत हासिल की है वो समर्थन और बधाई का हकदार है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराए गए थे। हालांकि अंत में उसे बाधित करने का प्रयास किया गया था।
उन्होंने एबीवीपी से कहा कि वह सही तरीके से अपनी हार को स्वीकार करे और जीतने वाले को उदार होना चाहिये। वामपंथी छात्र संगठनों के संयुक्त मोर्चे ने जेएनयूएसयू चुनाव में आरएसएस से संबद्ध एबीवीपी को बुरी तरह हराकर सेंट्रल पैनल के सभी चार पदों पर कब्जा जमाया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story