Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंबईः घाटकोपर में 4 मंजिला इमारत गिरी, 12 लोगों की मौत

इमारत में एक बच्चों का अस्पताल मौजूद था, जिसकी मरम्मत का कार्य कई दिनों से चल रहा था।

मुंबईः घाटकोपर में 4 मंजिला इमारत गिरी, 12 लोगों की मौत
X

मुंबई के घाटकोपर में एक चार मंजिला इमारत गिर जाने से 12 लोगों की मौत हो गई है और 8 लोगोंक दबे होने की आशंका जताई जा रही है। बीते एक हफ्ते से मुंबई में लगातार रुक-रुक के बारिश हो रही है। राहत कार्य में जुड़े अधिकारियों का मानना है कि अभी भी मलवे में कई दबे हो सकते हैं। इमारत मंगलवार सुबह करीब 10.15 बजे गिरी है। जानकारी के मुताबिक, इमारत की हालत बहुत ही जजर हालत में थी।

हैरान करने वाली बात यह है कि इस इमारत की पहली मंजिल में एक बच्चों का अस्पताल भी मौजूद था। लेकिन कई दिनों से इस अस्पताल में मरम्मत का कार्य चल रहा था। अगर यह अस्पताल चालू होता तो मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता था। राहत कार्य में लगे कर्मचारियों ने मलवे में करीब 9 लोगों को सुरक्षित बाहर निकलाने में बड़ी कामयाबी पाई है।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के दमकल विभाग के प्रमुख पी एस रहांगदले ने बताया कि घाटकोपर के दामोदर पार्क इलाके में ढही इस इमारत के मलबे के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि नगर निकाय के नियंत्रण कक्ष को इस दुर्घटना के बारे में सुबह करीब 10.43 बजे फोन के माध्‍यम से जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि लगभग आठ दमकल गाडि़यां, एक बचाव वाहन और एक एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया है।

उन्होंने कहा, 'हमारी बचाव टीम, दमकल कर्मी और बीएमसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और बचाव कार्य युद्ध-स्तर पर जारी है।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story