Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले सुरजेवाला : ''आर्थिक अराजकता भाजपा का डीएनए बन गया''

आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि इस सरकार ने आरबीआई के रूप में एक और संस्था की गरिमा धूमिल कर दी है।

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले सुरजेवाला :

आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल (RBI Governor Urjit Patel) के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई RBI) (Reserve Bank Of India RBI) के गवर्नर पद से इस्तीफा (Urjit Patel Resignation) देने के बाद कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Govt) पर हमला बोला और आरोप लगाया कि इस सरकार ने आरबीआई (RBI) के रूप में एक और संस्था की गरिमा धूमिल कर दी है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjevala) ने ट्वीट कर कहा कि 'आर्थिक अराजकता', भारत की मुद्रा नीति से समझौता करना और आरबीआई की स्वतत्रंता का हनन करना ‘भाजपा का डीएनए' बन गया है। सुरजेवाला ने कि एक और संस्था: आरबीआई की गरिमा को मोदी शासन ने धूमिल किया जो आरबीआई गवर्नर की विदाई में दिखता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आर्थिक अराजकता, भारत की मुद्रा नीति से समझौता और सरकार द्वारा नियुक्ति कठपुतलियों के जरिए आरबीआई की स्वतंत्रता पर कुठाराघात करना भाजपा का डीएनए है। गौरतलब है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया।

हाल में केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता को लेकर उनके और सरकार के बीच तनाव पैदा हो गया था। एक संक्षिप्त बयान में पटेल ने कहा कि उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ने का निर्णय किया है।उन्होंने अपने इस्तीफे का कारण नहीं बताया है।

पटेल आरबीआई के 24वें गवर्नर थे। उन्हें सितंबर 2016 में तीन साल के लिए इस पद पर गवर्नर नियुक्त किया गया । उन्होंने रघुराम राजन की जगह ली थी।

Share it
Top