Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल हादसा: आज भी जारी रहेगा रेस्क्यू ऑपरेशन, लापता छात्रों का अबतक कोई सुराग नहीं

हिमाचल प्रदेश के मंडी में रविवार रात नदी में बह गए छात्रों की खोज के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

हिमाचल हादसा: आज भी जारी रहेगा रेस्क्यू ऑपरेशन, लापता छात्रों का अबतक कोई सुराग नहीं
X
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी में रविवार रात नदी में बह गए छात्रों की खोज के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मंडी हादसे में बह गए छात्रों की खोज में एनडीआरएफ की टीम लगातार जुटी हुई है। लापता छात्रों की खोज में सेना के 20 विशेष गोताखोर और हेलिकॉप्टर भी लगाए गए हैं। एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर भी खोज में मदद कर रहे हैं।
36 घंटे बाद भी मंडी हादसे में लापता छात्रों को रेस्क्यू टीम नहीं खोज पाई है। अभी तक नदी से 5 शव बरामद किए गए हैं, बाकि छात्रों को ढूंढने के लिए राहत का काम जारी है। लेकिन इस बीच हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के एक बयान ने विवाद खड़ा कर दिया है। वीरभद्र ने कहा था कि नदियों में लोग डूबते रहते हैं, ऐसे में हादसे होने लाजिमी हैं।
हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दिया विवादित बयान-
हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने एक विवादित बयान देकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जब वीरभद्र सिंह से इस हादसे के बारे में पूछा गया तो उन्होंरन कहा, 'नदी के आसपास ऐसे हादसे होते रहते है। लोग नदियों में डूबकर मरते रहते हैं। हिमाचल नदियों का गढ़ है, ऐसे में हादसे होने लाजिमी हैं। हां, अभी तक इं‍जीनियरिंग के छात्रों के डूबने जैसा कोई हादसा अभी तक नहीं हुआ था।'
रविवार को चार छात्रों के शव मिल गए थे जबकि एक छात्र के शव को बाद में निकाला गया है, जबकि 19 अब भी लापता हैं। हिमाचल प्रदेश के मंडी में ये भयानक हादसा रविवार की रात हुआ, जब हैदराबाद के इंजीनियरिंग कॉलेज से आए 24 छात्र ब्यास नदी में बह गए थे। प्रशासन के मुताबिक लार्जी प्रोजेक्ट से पानी छोड़े जाने की वजह से हादसा हुआ।

नीचे की स्‍लाइड्स में देखिए हादसे की तस्वीरें -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story