Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

थाईलैंड: गुफा में 16 दिन से फंसे हैं 13 फुटबॉलर, राहत स्थल हुआ खाली, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

थाईलैंड के अधिकारियों ने चियांग राइ प्रांत में फंसे खिलाड़ियों की गुफा के पास स्थित शिविर के पास की जगह को खाली कर दिया गया है।

थाईलैंड: गुफा में 16 दिन से फंसे हैं 13 फुटबॉलर, राहत स्थल हुआ खाली, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

थाईलैंड के अधिकारियों ने चियांग राइ प्रांत में एक गुफा के अंदर फंसे अंडर-16 फुटबॉल टीम के 12 खिलाड़ियों और उनका एक कोच फंसा हुआ है। थाई अधिकारियों ने आज मीडिया से कहा कि वे गुफा के पास स्थित शिविर के पास की जगह को खाली कर दें। करीब दो हफ्ते से ज्यादा समय से इस गुफा में 12 बच्चे और उनके एक कोच फंसे हुए हैं।

अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों को वहां से जाने को कहा जिससे ‘‘ पीड़ितों ' की मदद की जा सके। यह इस बात का संभावित संकेत है कि उनको बचाने के प्रयास अब अंतिम दौर में है। ‘‘वाइल्ड बोर्स ' नाम की यह टीम थाम लुआंग गुफा में 23 जून से फंसी है।

ये भी पढ़ें- मानसून: अगले 24 घंटे के लिए महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट

यह लोग अभ्यास के बाद वहां गए थे और भारी मानसूनी बारिश की वजह से गुफा में काफी पानी भर जाने के बाद वहां फंस गए। थाईलैंड और दुनियाभर का ध्यान इस घटना ने अपनी तरफ खींचा और गुफा के बाहर एक पहाड़ी पर जमीन के छोटे से समतल हिस्से में एक हजार से ज्यादा पत्रकार इस घटना की कवरेज के लिये जुट गए थे।

पुलिस ने रविवार की सुबह इस जगह लाउडस्पीकर से घोषणा की, ‘‘सभी लोग जो अभियान से जुड़े नहीं हैं तत्काल इस इलाके से बाहर चले जाएं।' उन्होंने कहा कि हमें स्थिति को समझने और पीड़ितों की मदद के लिये इस इलाके की जरूरत है।

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर: बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर हाई अलर्ट, जगह जगह सेना तैनात

यह आदेश ऐसे समय आया है जब मीडिया की मौजूदगी को लेकर खीझ बढ़ रही थी। इससे एक दिन पूर्व राहत मिशन के प्रमुख ने कहा था कि पीड़ितों को निकालने का काम शुरू करने के लिये स्थितियां बिल्कुल सही हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story