Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गणतंत्र दिवसः देशभक्ति के ये 5 गाने, आप में भर देंगे देशप्रेम का जुनून

देश के प्रति अपने प्रेम को लोग अक्सर संगीत के माध्यम से जताते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही मधुर गीतों के बारे में बतायेंगें जिसे सुनकर आप देशभक्ति का भावना से ओत-प्रोत हो जायेंगें।

गणतंत्र दिवसः देशभक्ति के ये 5 गाने, आप में भर देंगे देशप्रेम का जुनून

आज देश अपना 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। एक लंबी लड़ाई लड़ने के बाद हमारा देश अंग्रेजों के चंगुल से आजाद हुआ था। इस लड़ाई को लड़ने वाले हर उस भारतीय ने सपना देखा था कि हमारा देश एक ऐसा राष्ट्र बने जहां लोकतंत्र हो, धर्मनिरपेक्षता हो, जहां का हर नागरिक का अपना सम्मान हो गरिमा हो और वह उम्र भर गौरवपूर्वक सिर उठा कर अपनी जिंदगी को जी सके।

यह दिन भारत के हर नागरिक के लिये गौरव का प्रतीक है। देश के प्रति अपने प्रेम को लोग अक्सर संगीत के माध्यम से जताते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही मधुर गीतों के बारे में बतायेंगें जिसे सुनकर आप देशभक्ति का भावना से ओत-प्रोत हो जायेंगें।
तो आइये देशभक्ति के इन पांच गीतों को सुनते हैं...
1. फिल्म पूरब और पश्चिम को यह गीत हमें भारत की संस्कृति और उसकी महानता को बताता है।
2. बार्डर फिल्म को यह गीत सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे। यह गीत सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात उन तमाम सैनिको की कहानी को बयां करता है।
3. स्वदेश फिल्म के इस गीत के बोल 'ये जो देश है तेरा' उन तमाम लोगों को जो अपने देश के बाहर अन्य देशों में रह रहे हैं उनमें देशप्रेम की भावना से ओत-प्रोत कर देता है।
4. लता मंगेशकर की सुरीली आवाज में 'ऐ मेरे वतन के लोगों' इस गीत में इतनी ताकत है कि शहीदों को यादकर यह गीत हर भारतीयों की आंखे नम कर सकता है।
5. वीरजारा फिल्म का यह गीत 'ऐसा देश है मेरा' भारत की महानता और संस्कृति को बयां करता है।

Loading...
Share it
Top