Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेनो ने पेश की साओ पाउलो में दमदार एक्सट्रीम कॉन्सेप्ट कार

यह कॉन्सेप्ट डस्टर के ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट पर बना है।

रेनो ने पेश की साओ पाउलो में दमदार एक्सट्रीम कॉन्सेप्ट कार
X
नई दिल्ली. ब्राजील में साओ पाउलो इंटरनेशनल मोटर शो 2016 में रेनोल्ट ने डस्टर का एक्सट्रीम कॉन्सेप्ट पेश किया है। ब्राजील में स्थित साओ पाउलो में इस कार को रेनो डिजायन लैटिन अमेरिका (आरडीएएल) ने तैयार किया है।
इसका डिजायन स्टैंडर्ड डस्टर जैसा ही है। इस कार को जो ज्यादा दमदार और आकर्षक बनाता है वो है हाइलाइट फीचर के तौर पर इसमें नए बम्पर के साथ इंटीग्रेटेड पावर रेंच, रूफ माउंटेड एग्जॉस्ट, रूफ माउंटेड कैरियर के साथ रूफ रेल्स, एलईडी लाइट बार और टोइंग हुक दिया गया है। हैडलैंप क्लस्टर और व्हील पर रेड हाइलटर दिए गए हैं। केबिन में भी ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं, यहां एसी पर भी रेड हाइलाइटर दिया गया है। डैशबोर्ड पर एक्सट्रीम बैजिंग और स्टीयरिंग व्हील और थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट पर ‘4डब्ल्यूडी’ बैजिंग दी गई है।
auto.ndtv के अनुसार, यह कॉन्सेप्ट डस्टर के ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट पर बना है। इसके इंजन को अपडेट किया गया है। ब्राजिलियन मार्केट में इसमें 2.0 लीटर का पेट्रोल और एथेनॉल फ्यूल से चलने वाला इंजन दिया गया है, जो 143 पीएस की पावर देता है। इसमें 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स लगाए गए हैं।
बता दें कि डस्टर के एक्सट्रीम अवतार को रेनो बाजार में लाएगी या नहीं यह अभी तय नहीं है। वैसे कंपनी अगर इसे बाज़ार में उतारती है तो जाहिर सी बात है कि एडवेंचर और ऑफरोडिंग फैंस इसे हाथों-हाथ लेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि
, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story