Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JIO को तीन साल में चाहिए 8 करोड़ ग्राहक, नहीं तो डूब जाएगी कंपनी!

बाजार विश्लेषकों ने इसे कंपनी का ''नॉकआउट पंच'' करार दिया है।

JIO को तीन साल में चाहिए 8 करोड़ ग्राहक, नहीं तो डूब जाएगी कंपनी!
X
नई दिल्ली. रिलायंस जियो को अगले दो-तीन साल में लाभ में आने के लिए 7.5 से 8 करोड़ ऐसे उपभोक्ताओं की जरूरत होगी जो अपने मोबाइल बिलों पर औसतन मासिक 180 रुपए खर्च करते हों। रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार इकाई ने जीवनभर के लिए वॉयस कॉल और रोमिंग सेवाएं मुफ्त में देने की पेशकश की है। इसके अलावा उसने डेटा शुल्क मौजूदा दरों का दस प्रतिशत रखने का ऐलान किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कल कहा कि कंपनी जितनी जल्दी हो सके, 10 करोड़ ग्राहकों का लक्ष्य लेकर चल रही हैं।
मौजूदा कंपनियां भी घटाएगी रेट
बाजार विश्लेषकों ने इसे कंपनी का 'नॉकआउट पंच' करार दिया है। उनका मानना है कि भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर जैसी मौजूदा कंपनियां अपनी बाजार हिस्सेदारी कायम रखने के लिए अगले कुछ दिन में नई मूल्य और बाजार रणनीति की घोषणा करेंगी।
खास बातें
* विश्लेषकों का मानना बिलों पर औसतन मासिक 180 रु. खर्च करते हों उपभोक्ता
* कंपनी 10 करोड़ ग्राहकों का लक्ष्य लेकर चल रही
* लाभ के लिए बनाने होंगे तीन साल में 8 करोड़ ग्राहक
घाटे से उबार जायेंगे तीन साल में
आइडीएफसी सिक्योरिटीज ने एक नोट में कहा, 'हमारा मानना है कि रिलायंस जियो को अगले दो-तीन साल में घाटे से उबरकर लाभ में आने के लिए 7.5 से 8 करोड़ ऐसे ग्राहकों की जरूरत होगी, जो मासिक औसतन 180 रुपए खर्च करते हों।'
छोटे कंपनियों का बाजार हासिल करेगी: नोट में कहा गया है कि रिलायंस जियो की वृद्धि में मुख्य योगदान छोटी कंपनियों की बाजार हिस्सेदारी हासिल करने से होगा। उसे मौजूदा बड़ी कंपनियों की हिस्सेदारी में भी सीमित हिस्सा मिलेगा।
आक्रामक मू्ल्य नीति: गोल्डमैन साक्स: गोल्डमैन साक्स का मानना है कि रिलायंस जियो वित्त वर्ष 2019-20 तक 7.5 करोड़ ग्राहकों के साथ लाभ की स्थिति में आ सकती है। फिलहाल देश में मासिक डेटा इस्तेमाल का औसत 600-900 एमबी है। उद्योग विश्लेषकों का मानना है कि रिलायंस जियो आक्रामक मूल्य ढांचे से डेटा इस्तेमाल में वृद्धि के जरिए लाभ हासिल करेगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story