Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी! आगे भी जारी रहेगा JIO का फ्री ऑफर

31 मार्च के बाद भी कंपनी कम कीमत पर 4जी डेटा मुहैया कराएगी।

खुशखबरी! आगे भी जारी रहेगा JIO का फ्री ऑफर
X
नई दिल्ली. भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में फ्री 4जी इंटरनेट डेटा और वॉयस कॉलिंग प्लान के साथ उतरी रिलायंस जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी है। दूरसंचार नियामक ट्राई ने रिलायंस जियो की मोबाइल सेवा के लिए वॉयस कॉल व डेटा शुल्क दर योजनाओं को क्लीनचिट दे दी है। इसमें कहा गया है कि कंपनी की योजना उसके नियमों व मौजूदा शुल्क दर आदेशों के अनुसार ही है।
गौरतलब है कि रिलायंस के फ्री ऑफर की वजह से मार्केट में मौजूद अन्य नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कई मंचों पर इसकी शिकायत की थी। लेकिन ट्राई ने जियो के ऑर को सही माना है जिसकी वजह से वह अब लगातार जारी रहेगा।
ट्राई ने उनकी शिकायत पर भारती एयरटेल व आइडिया सेल्यूलर को पत्र भेजा है जिसमें कहा गया था कि रिलायंस जियो के ‘हैप्पी न्यू ईयर ऑफर' को नियमों का उल्लंघन करने वाला नहीं पाया गया है। ट्राई ने कहा है कि उसकी जांच में यह पाया गया कि रिलायंस जियो ने हैप्पी न्यू ईयर ऑफर की घोषणा 4 दिसंबर 2016 को की थी।
यह कंपनी के पहले वाले वेलकम ऑफर से अलग है ऐसे में इसे पहले वाले प्रोमोशनल ऑफर का विस्तार नहीं कहा जा सकता।इनमें से एक मंच ट्राई भी शामिल था। ऐसे में ट्राई ने रिलायंस को नोटिस भेजकर उनका जवाब मांगा था जिसके बाद अब उसने अपना फैसला जियो के पक्ष में सुनाया है। टेलीकॉम कंपनियों के आपसी विवाद की वजह से जियो ग्राहकों को काफी समय तक कॉल ड्रॉपिंग की समस्या से जूझना पडा था।
जियो ने शुरुआत में 3 महीनों के लिए यह वेलकम ऑफर के तहत फ्री सेवा देने के बाद भी और 3 महीनों के लिए हैप्पी न्यू ईयर ऑफर जारी किया था। इसकी वेलिडिटी अब 31 मार्च तक है। इसके बाद कंपनी बेहद कम कीमत पर 4जी डेटा मुहैया कराएगी। हालांकि कंपनी के इस फैसले को भी अन्य कंपनियों ने कई मंचों पर चुनौती दी थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story