Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हिमाचल, बिहार कांग्रेस में सुलग रही बगावत की चिंगारी, लाचार राहुल-सोनिया

कांग्रेस नेतृत्व विभिन्न राज्यों में अपने संगठन में पनप रही बगावत को शांत नहीं कर पा रहा है।

हिमाचल, बिहार कांग्रेस में सुलग रही बगावत की चिंगारी, लाचार राहुल-सोनिया
2014 लोकसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस का ग्राफ देशभर में गिरता ही जा रहा है। कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में उसे मुंह की खानी पड़ी है। आगे भी उसकी राह आसान नहीं दिख रही है। इसकी वजह है कि कांग्रेस नेतृत्व विभिन्न राज्यों में अपने संगठन में पनप रही बगावत को शांत नहीं कर पा रहा है।

बेअसर ही साबित हो रहे राहुल गांधी

खास बात यह है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी बेअसर ही साबित हो रहे हैं। ताजा उदाहरण बिहार और हिमाचल प्रदेश का ही लिया जा सकता है। बिहार में कई नेता जेडीयू और भाजपा के संपर्क में हैं, जो कभी भी कांग्रेस को ठेंगा दिखा सकते हैं।
बिहार प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी के खिलाफ पार्टी के कई नेता खुलकर सामने आ गए हैं। ऐसे में चौधरी को उनके पद से हटाया जाता है तो कांग्रेस में टूट को कोई नहीं रोक सकता है। खुद राहुल गांधी इस मामले में चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

शिंदे से बढ़ी वीरभद्र सिंह की तकरार

इसी तरह हिमाचल प्रदेश में भी बगावत के सुर सुनने को मिल रहे हैं। खुद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह नाराज नजर आ रहे हैं। उनकी प्रदेश में पार्टी प्रभारी सुशील कुमार शिंदे से नहीं जम रही है। यही वजह है कि वीरभद्र कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलना चाहते हैं।
वीरभद्र सिंह चाहते हैं कि सुशील कुमार शिंदे को प्रदेश से वापस बुला लिया जाए। शिंदे से तकरार कितनी बड़ चुकी है इसका अंदाजा वीरभद्र के इस बयान से भी लगाया जा सकता है, जिसमें उन्होंने कहा है, 'शिंदे कांग्रेस में सब कुछ नहीं है।'

चुनाव के लिए भाजपा ने कसी अपनी कमर

इस बीच आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस और वीरभद्र पर लगे भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा ने हिसाब मांगे हिमाचल अभियान जोर-शोर से शुरू कर दिया है। ऐसे में संगठन की आपसी लड़ाई में कांग्रेस की हालात बेहद खराब होती दिख रही है।
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top