Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

4 जजों के आरोप के बाद सुब्रमण्यम स्वामी समेत इन लोगों ने दिया रिएक्शन

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और वकील सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ये बहुत गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि जजों ने बहुत बलिदान दिए हैं और उनकी नियत पर सवाल नहीं उठाए जा सकते।

4 जजों के आरोप के बाद सुब्रमण्यम स्वामी समेत इन लोगों ने दिया रिएक्शन
X

4 जजों के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को तलब किया। सरकार इस मामले में चीफ जस्टिस के रुख का इंतजार कर रही है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और वकील सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ये बहुत गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि जजों ने बहुत बलिदान दिए हैं और उनकी नियत पर सवाल नहीं उठाए जा सकते। उन्होंने कहा कि चारों जज बहुत ही ईमानदार हैं और वो याचिकाकर्ता की बातें जिस तरह से सुनके और फैसला लिखते हैं वो काबिले तारीफ हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इस मामले में दखल देनी चाहिए और जजों की वेदना को समझना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: SC के 4 जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मोदी सरकार में मचा हड़कंप, कानून मंत्री तलब

इसके साथ ही वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम ने इस पूरे मामले पर कहा कि ये न्यायपालिका के लिए काला दिन है। आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हर कोई न्यायपालिका के फैसले को शक की निगाहों से देखेगा। उन्होंने कहा कि अब हर फैसले पर सवाल उठने शुरू हो जाएंगे।
पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि ये बेहद दुखद है कि देश के सीनियर जजों को मीडिया के सामने आकर अपनी बात रखनी पड़ रही है। वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि ये बात सामने आने से चीफ जस्टिस पर बड़े सवाल खड़े होते हैं। किसी को सामने आने की जरूरत थी जो चीफ जस्टिस के हाथों शक्तियों के हो रहे गलत इस्तेमाल का खुलासा कर सके।
गौरतलब है कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जजों ने मीडिया को संबोधित किया। चीफ जस्टिस के बाद दूसरे सबसे वरिष्ठ जज जस्टिस चेलमेश्वर के घर पर ये प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा कि कभी-कभी होता है कि देश के सुप्रीम कोर्ट की व्यवस्था भी बदलती है।
सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक से काम नहीं कर रहा है जिससे देश का लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते की देश की न्यायपालिका की निष्ठा पर सवाल उठे और हमपर 20 साल बाद कोई आरोप लगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story