Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ईरान ने लगाया अमेरिका पर बैन, हमारी जमीन पर पैर नहीं रखेगा कोई ''अमेरिकी''

ट्रंप ने जिन 7 मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाया है उनमें ईरान भी शामिल है।

ईरान ने लगाया अमेरिका पर बैन, हमारी जमीन पर पैर नहीं रखेगा कोई
वाशिंगटन. 'इस्लामिक आतंकवाद' से निपटने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कईं कड़े आदेशों पर साइन कर दिए हैं। ट्रंप ने करीब 7 मुस्लिम देशों पर भी पाबंदियां लगा दी हैं। गौरतलब है कि इस आदेश के बाद 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों को 90 दिनों तक वीजा जारी नहीं किए जाएंगे। ट्रंप के इस फैसले पर दुनिया भर से तीखी प्रतिक्रिया मिल रही है। सभी ट्रंप के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।
अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 7 मुस्लिम देशों ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के नागिरकों पर वीजा पाबंदियां लगा दी गई हैं। इन देशों में ईरान भी शामिल है। अब ईरान ने अमेरिका की इस कार्रवाई के जवाब में अमेरिकी नागरिकों के ईरान में प्रवेश पर बैन लगाने का फैसला किया है। ईरान विदेश मंत्रालय ने शनिवार को इस फैसले की जानकारी दी। विदेश मंत्रालय ने ट्रंप के फैसले को 'अपमानजनक' बताया।
ईरान के सरकारी न्यूज चैनल पर विदेश मंत्रालय द्वारा जारी इस बयान को प्रसारित किया गया। इस बयान में कहा गया है, 'इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ने ईरानी नागरिकों के खिलाफ लिए गए अमेरिका के इस अपमानजनक फैसले के जवाब में यह निर्णय लिया है। जबतक ईरान पर लगाया गया यह प्रतिबंध हटाया नहीं जाता, तब तक ईरान भी अमेरिकी नागरिकों को अपनी जमीन में प्रवेश का अधिकार नहीं देगा।' ईरान के विदेश मंत्रालय ने ट्रंप के निर्णय को 'गैरकानूनी, बेतुका और अंतरराष्ट्रीय नियमों के विपरीत' बताया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top