Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

म्यूजिक एलबम रिलीज कर चुके हैं RBI के नए डिप्टी गवर्नर

न्यूयार्क विश्वविद्यालय से 2001 में वित्त में पीएचडी की है

म्यूजिक एलबम रिलीज कर चुके हैं RBI  के नए डिप्टी गवर्नर
X
नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक ने नए डिप्टी गवर्नर का नाम घोषित किया है। यब डिप्टी गवर्नर न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न बिजनेस स्कूल में प्रोफेसर रहे हैं। इनका नाम विरल आचार्य है।
केन्द्रीय मंत्रिमंडल नियुक्ति समिति ने तीन साल के लिए उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी। विरल आचार्य का चयन सौ से अधिक लोगों में से किया गया है जिन्होंने डिप्टी गवर्नर के लिए आवेदन किया था।
आइआइटी मुंबई के छात्र रहे आचार्य ने 1995 में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में स्नातक और न्यूयार्क विश्वविद्यालय से 2001 में वित्त में पीएचडी की है। वर्ष 2001 से 2008 तक आचार्य लंदन बिजनेस स्कूल में रहे। एलबीएस में अर्थशास्त्र ही पढ़ाते थे।
भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड यानी सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में भी विरल आचार्य ने सदस्य के तौर पर अपनी सेवाएं दी हैं। 'यादों के सिलसिले' नाम से विरल आचार्य कई वर्ष पहले एक म्यूजिक एलबम भी निकाल चुके हैं।
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, आरबीआइ में चार डिप्टी गर्वनर होते हैं जिनमें से दो को पदोन्नति के जरिए बनाया जाता है। बाकी दो में से एक कमर्शियल बैंकर होता है जबकि एक पोस्ट अर्थशास्त्री के हिस्से में होती है। अर्थशास्त्री विरल आचार्य को अगले तीन वर्ष के लिए आरबीआइ का डिप्टी गर्वनर बनाया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story