Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के मालिक को दी चेतावनी, कहा- अगर डेटा लीक हुआ तो भेजेंगे समन

2019 के चुनावों को मध्यनजर रखते हुए सभी दल एक जुट हो कर केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ने जा रही है। इसमें सबसे ज्यादा कैंब्रिज एनिलिटिका नाम सामने आ रहा है क्योंकि इस एेजंसी की मदद से गलत छवि वाले डोनलड़ ट्रंप ने अमेरिका में चुनाव जीता था।

रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के मालिक को दी चेतावनी, कहा- अगर डेटा लीक हुआ तो भेजेंगे समन
X

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने फेसबुक डेटा लीक मामले पर बयान आया है। रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग को डाटा चोरी के लिए कड़ी चेतावनी दी है।

इसे भी पढ़ेंः TDP का केंद्र सरकार और लोकसभा स्पीकर पर गंभीर आरोप, कहा- ये मैच फिक्सिंग जैसा

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर कहीं भी भारतीयों का डाटा चोरी होता है और उसमें फेसबुक का हाथ है तो यह सहन नहीं किया जाएगा। हमारे आईटी एक्ट के तहत हम आपको समन भारत में समन भेज सकते है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि फेसबुक द्वारा अवांछनीय तरीके से भारत की चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में प्रसाद ने कहा कि फेसबुक सहित कोई भी सोशल मीडिया साइट यदि अवांछित तरीके से देश की चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास करती है, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जरूरत होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि क्या कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतने के लिए डेटा चोरी और हेर फेर कर रही है? उन्होंने कांग्रेस पर सवाल उठाया कि क्या राहुल गांधी की सोशल मीडिया प्रोफाइल में कैंब्रिज एनालिटिका की भूमिका है?

मीडिया की खबरों में आरोप लगाया गया है कि कैंब्रिज एनलिटिका ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के2016 के चुनाव अभियान में इन आंकड़ों का इस्तेमाल किया था। प्रसाद ने आरोप लगाया कि कैंब्रिज एनालिटिका के कांग्रेस पार्टी के साथ संबंध हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्रोफाइल में कैंब्रिज एनालिटिका की क्या भूमिका है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 2019 के चुनाव अभियान के लिए कैंब्रिज एनालिटिका की सेवा ली है। इस एजेंसी पर रिश्वत, सेक्स वर्करों का इस्तेमाल करने तथा फेसबुक से डेटा चुराने का आरोप है

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story