Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रवि शंकर प्रसाद का विपक्ष पर हमला, अंबेडकर के नाम पर राजनीति करने का लगाया आरोप-बताया दलित विरोधी

रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस, एसपी और बीएसपी पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर केवल राजनीति करता है।

रवि शंकर प्रसाद का विपक्ष पर हमला, अंबेडकर के नाम पर राजनीति करने का लगाया आरोप-बताया दलित विरोधी
X

एससी-एएसटी एक्ट में बदलाव और भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने मीडिया के सामने सरकार का पक्ष रखा। केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने देश में दलितो कि स्थति के लिए कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी पर जमकर हमला किया।

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि विपक्ष संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर केवल राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को दलितों के उत्थान से कोई लेना-देना नहीं है। वह केवल बाबा साहेब के नाम पर राजनीति करने में व्यस्त है।

केंद्रीय मंत्री ने एससी-एएसटी एक्ट के नियमों में बदलाव को लेकर सरकार दलितो का पक्षकर बताया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी पार्टी हमेशा से ही दलितो की पक्षकर रही है और उनके उत्थान के लिए निरंतर प्रयास करती रही है।

इसलिए सरकार ने एससी-एएसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुर्नविचार याचिका दायर की है। रवि शंकर ने यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही इस बिल के विरोध में रही है।

ये भी पढ़ेःयूपीः BJP विधायक ने महिला के आरोपों पर दी सफाई, कहा- मुझे बदनाम करने की साजिश

इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने आप को दलितो का हितेशी बता कर केवल दलितो की सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रहे है। केंद्रीय मंत्री ने एससी-एएसटी एक्ट के विरोध में दलित समाज के द्वारा बुलाए गए भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा को लेकर विपक्ष पर जोर दार हमला करते हुए भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा के लिए विपक्ष को दोषी ठहराया है।

रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत बंद के दौरान कांग्रेस,बीएसपी और समाजवादी पार्टी ने जानबूझकर हिंसा को भड़काने का काम किया है। गौरतलब है कि भारत बंद के दौरान हिंसक भीड़ ने काफी उत्पात मचाया था।

ये भी पढ़ेःरोजगार सृजन में चीन के साथ करें मुकाबला: राहुल गांधी

जिसे लेकर सरकार ने जांच के आदेश भी दिए थे। जांच में पाया गया कि भारत बंद के दौरान बेकाबू भीड़ के जरिए हिंसक घटनाओं को एक सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया। पुलिस ने बीएसपी के एक नेता को भी इस मामले में गिरफ्तार किया है, और इस मामलें में अभी जांच चालू है और ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि अभी और भी लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story