Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असहिष्णुता है अभिशाप: रतन टाटा

टाटा ने सिंधिया स्कूल के 119 स्थापना दिवस समारोह के दौरान असहिष्णुता पर बोले

असहिष्णुता है अभिशाप: रतन टाटा
X
भोपाल. टाटा के जाने माने नाम और प्रसिद्ध भारतीय उद्योगपति रतन टाटा ने फिर एक बार असहिष्णुता के मुद्दे को छेड़ सोशल मीडिया पर बहस का मुद्दा बना दिया है। कुछ महिनों पहले असहिष्णुता का मुद्दा देश के अंदर बहुत बड़ा बन गया था यहां तक की शाहरुख और आमिर को भी इसके चलते आम जनता का विरोध झेलना पड़ा था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रतन टाटा ने साफ कह दिया है कि हाल में भारत में असहिष्णुता बढ़ी है।
बता दें कि बीते शनिवार देर रात ग्वालियर में टाटा ने कहा कि मैं सोचता हूं कि हर व्यक्ति जानता है कि असहिष्णुता कहां से आ रही है। यह क्या है, देश के हजारों.. लाखों लोगों में से हर कोई असहिष्णुता से मुक्त देश चाहता है। इससे पहले टाटा ने सिंधिया स्कूल के 119वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया के असहिष्णुता के बारे में व्यक्त किये गए विचार का समर्थन किया।
टाटा ने आगे कहा कि सिंधिया ने असिष्णुता के बारे में अपने विचार रखे। यह एक अभिशाप है जिसे हम आजकल देख रहे हैं। टाटा ने कहा कि हम ऐसा वातावरण चाहते हैं जहां हम अपने साथियों से प्रेम करें। उन्हें मारे नहीं, उन्हें बंधक नहीं बनायें बल्कि आपस में आदान-प्रदान के साथ सदभावना पूर्ण माहौल में रहें। टाटा के पहले सिंधिया ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों से कहा कि हम चाहते हैं कि आप विजेता बनें। हम यह भी चाहते हैं कि आप विचारक बनें और बहस, विचार-विमर्श और असहमति सभ्य समाज की पहचान होती है।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश में आज असहिष्णुता का वातावरण है। कांग्रेस नेता ने कहा, हर व्यक्ति को यह बताया जा रहा है कि उसे क्या बोलना है, क्या सुनना है, क्या पहनना है और क्या खाना है। उन्होंने कहा कि मतभेदों पर कार्रवाई हमारे समाज और परिवार की प्रगति के खिलाफ है। गौरतलब है कि देश में जबसे भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनी है, बुद्धिजीवियों का एक तबका लगातार यह आरोप लगा है कि सरकार के प्रश्रय से देश में सांप्रदायिक कट्टरता को बढ़ावा दिया जा रहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story