Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुष्कर्म मामला: ''तहलका'' के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ सुनवाई शुरू

तेजपाल की एक सहकर्मी ने आरोप लगाया था कि 2013 में पत्रिका के ''थिंक फेस्ट'' कार्यक्रम में गोवा के एक पांच सितारा होटल की लिफ्ट में तरुण तेजपाल ने उसका यौन उत्पीड़न किया था।

दुष्कर्म मामला: तहलका के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ सुनवाई शुरू
X

तहलका पत्रिका के पूर्व प्रधान संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ बलात्कार के आरोप में आज उत्तरी गोवा की एक जिला अदालत में बंद कमरे में मुकदमे की सुनवाई शुरू हुई।

अदालत ने आज पीड़िता का बयान दर्ज किया। मापूसा में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश विजया पोल ने सुनवाई के दौरान पीड़िता का बयान दर्ज किया।

मुकदमे की सुनवाई सुबह 10 बजे शुरू हुई और शाम पांच बजे तक चली। पीड़िता ने तेजपाल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

इसे भी पढ़ें- राहुल के लिए मोदी की 'छवि' से लड़ना मुश्किल, ममता और माया में पल रही 'पीएम बनने की लालसा': शिवसेना

सरकारी वकील फ्रांसिस टवेरा ने अदालत के बाहर पत्रकारों को बताया कि आज पीड़िता का बयान लिया गया और यह अगले दो दिनदिन- कल और परसों- तक जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि बंद कमरे में मुकदमे की सुनवाई चल रही है और वहां मीडिया को जाने की इजाजत नहीं है। सुनवाई के दौरान तेजपाल अदालत में मौजूद थे जबकि उनके परिजन को बाहर रहने के लिए कहा गया।

तेजपाल की एक कनिष्ठ सहकर्मी ने उन पर आरोप लगाया था कि 2013 में पत्रिका के 'थिंक फेस्ट' कार्यक्रम में गोवा के एक पांच सितारा होटल की लिफ्ट में तरुण तेजपाल ने उसका यौन उत्पीड़न किया था।

इसे भी पढ़ें- RJD की जीत पर गिरिराज सिंह का विवादित बयान, कहा- अब अररिया टेरर हब बनेगा

पिछले साल सितंबर में जिला अदालत ने तेजपाल के खिलाफ बलात्कार और गलत तरीके से बंधक बनाने के आरोप तय किए थे। तेजपाल को आईपीसी की धारा 341, 342, 350, 376 और 354-ए और बी के तहत आरोपित किया गया था।

उन्होंने पहले उच्च न्यायालय का रुख कर अपने खिलाफ आरोप तय करने पर रोक लगाने की मांग की थी, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी। गोवा अपराध शाखा ने 30 नवंबर 2013 को तेजपाल को गिरफ्तार किया था। वह मई 2014 से जमानत पर हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story