Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जेएनयू छात्रसंघ के नेता पर लगा दुष्कर्म का आरोप

वसंत कुंज थाना पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गई है।

जेएनयू छात्रसंघ के नेता पर लगा दुष्कर्म का आरोप
नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की एक छात्रा ने एक पीएचडी के छात्र पर हॉस्टल के कमरे में बुलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। वारदात के बाद से ही आरोपी छात्र अनमोल उस कमरे को बंद कर फरार है। छात्र जेएनयू में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) का सक्रिय सदस्य है। पीड़िता की मेडिकल जांच में भी दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। वसंतकुंज थाना पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गई है।
पुलिस के अनुसार आरोपी अनमोल जेएनयू में पीएचडी कर रहा है। वह जेएनयू के ब्रह्मपुत्र हॉस्टल के 335 नंबर कमरे में रहता है। शनिवार रात उसने पीड़ित छात्रा को किसी बहाने से अपने कमरे में बुलाया था। इस दौरान उसने छात्रा को शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहा।
इस पर छात्रा इन्कार करते हुए कमरे से बाहर जाने लगी। इस पर अनमोल ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान अनमोल ने छात्रा का मुंह कपड़े से बंद कर दिया और बेरहमी से पीटा भी। इससे वह थोड़ी देर के लिए बेसुध सी हो गई। होश में आने पर वह चिल्लाने लगी तो अन्य छात्र इकट्ठा हो गए। काफी आवाज देने पर अनमोल ने दरवाजा खोला। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के पहुंचने के पहले ही आरोपी कमरे में ताला लगाकर फरार हो गया।
पुलिस ने जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन से कमरे का दरवाजा तोड़ने की मांग की। इस पर एसोसिएशन ने बैठक की, इसके बाद पुलिस को दरवाजा तोड़ने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस कमरे को सील कर दिया। यूनिवर्सिटी प्रबंधन के अनुसार, ब्रह्मपुत्र ब्वॉयज हॉस्टल है जिसमें लड़कियों का जाना पूरी तरह से वर्जित है। कुछ दिनों पहले छात्रावास में बगैर रोकटोक प्रवेश को लेकर प्रबंधन ने सख्ती की थी तो छात्रों ने विरोध प्रदर्शन कर प्रबंधन को नियमों में ढील देने पर विवश कर दिया था।
अफजल गुरु के बरसी कार्यक्रम में आरोपी था शामिल
आरोपी अनमोल जेएनयू आइसा विंग का सदस्य है। 9 फरवरी को जेएनयू परिसर स्थित गंगा ढाबा पर आयोजित संसद हमले के आरोपी अफजल गुरु के बरसी कार्यक्रम व वहां लगे देश विरोधी नारों में वह सक्रिय रूप से शामिल था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top