Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रामराज्य रथ यात्रा से देश में सांप्रदायिक दंगे भड़कने की आशंका: माकपा

रामराज्य रथ यात्रा का घोषित एजेंडा लोगों को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की शपथ दिलाना है।

रामराज्य रथ यात्रा से देश में सांप्रदायिक दंगे भड़कने की आशंका: माकपा
X

माकपा ने उत्तर प्रदेश में अयोध्या से कल रवाना की गयी रामराज्य रथ यात्रा को भाजपा की सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की नीति का हिस्सा बताते हुए इससे देश में अफरातफरी और कौमी तनाव पैदा होने की आशंका जताई है।

माकपा पोलित ब्यूरो ने आज विश्व हिंदू परिषद 'वीएचपी' द्वारा शुरू की गयी रामराज्य रथ यात्रा पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि इस यात्रा से देश में सांप्रदायिक दंगे भड़कने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने आतंकवाद को लेकर मोदी सरकार पर दागे कई सवाल, पूछा सन्नाटे वाली चुप्पी का सबब

पोलित ब्यूरो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह यात्रा भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के पक्ष में हिंदू वोट बैंक को मजबूत करने के लिये आयोजित की गयी है। यात्रा के गंभीर परिणामों की ओर इंगित करते हुए पार्टी ने इससे देश में सांप्रदायिक तनाव पैदा होने और दंगे भड़कने की आशंका जताई है।

पार्टी ने कहा कि इस यात्रा को आरएसएस से जुड़े संगठन वीएचपी के महासचिव ने फैजाबाद से भाजपा सांसद और अयोध्या के मेयर की मौजूदगी में अयोध्या से कल हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। इस यात्रा का घोषित एजेंडा लोगों को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की शपथ दिलाना है।

यह भी पढ़ें- इंडियन आर्मी पर मंडराया हनी ट्रैप का साया, जबलपुर से एक अधिकारी गिरफ्तार

माकपा ने अयोध्या मामले की सुनवाई उच्चतम न्यायालय में लंबित होने के बावजूद इस यात्रा को शुरू करने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि इसका मार्ग भाजपा शासित राज्यों मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और आसन्न विधानसभा चुनाव वाले राज्य कर्नाटक तथा केरल से होते हुये तमिलनाडु में रामेश्वरम तक जायेगा।

इससे साफ है कि यह यात्रा भाजपा के पक्ष में हिंदुत्ववादी वोट बैंक का ध्रुवीकरण करने के लिए आयोजित की गयी है। माकपा पोलित ब्यूरो ने इस यात्रा की संवेदनशीलता का हवाला देते हुये केन्द्र और राज्य सरकारों से सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने के पुख्ता इंतजाम करने की मांग की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story