Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राष्ट्रपति चुनाव: यूपी से शुरू होगी कोविंद की रणनीति

17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होगी।

राष्ट्रपति चुनाव: यूपी से शुरू होगी कोविंद की रणनीति
X

आगामी 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा ने एक खास रणनीति बनाई है, जिसके तहत वह कोविंद के प्रचार के लिए यूपी को चुना है। उत्तर प्रदेश विधानसभा द्वारा जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

विधानसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले सभी जरूरी तैयारियां की जा रही हैं तथा आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं।इसके लिये विधानसभा तथा चुनाव अधिकारियों के बीच व्यापक विचार विमर्श चल रहा है और बैठकें की जा रही हैं।

चुनाव आयोग और विधानसभा अधिकारियों के बीच तैयारियों के लिये कल शाम एक बैठक हुई जिसमें व्यापक विचार विमर्श किया गया तथा चुनाव की रूपरेखा बनाई गई। इस बीच भारतीय जनता पार्टी सूत्रों के मुताबिक एनडीए के राष्ट्रपति के उम्मीदवार कल राजधानी लखनऊ आ रहे है और वह यहां दोनो सदनों के सदस्यों से अपने लिये समर्थन मांगेंगे।

सर्वाधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश के एक एक वोट का महत्व भी सबसे ज्यादा है। पहली बार, राष्ट्रपति चुनाव के लिये लिये विशेष स्याही वाला एक पेन भी दिल्ली से लखनऊ भेजा जा रहा है। इस विशेष कलम से वोटर अपने उम्मीदवार को वोट देंगे

भाजपा के सूत्रों ने बताया कि वैसे तो रामनाथ कोविंद के चौदहवें राष्ट्रपति बनने के लिये सभी आंकड़े उनके पक्ष में है लेकिन अब इस सर्वोच्च पद के लिए चुनाव हो रहा है इस लिये वह प्रदेश के जनप्रतिनिधियों से समर्थन मांगने के लिये लखनऊ आ रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि कोविंद का अंतिम कार्यक्रम अभी तक नही आया है। वह यहां भाजपा के सांसदों, विधायकों के अलावा सहयोगी पार्टियों तथा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मिलेंगे। उनका यहां से उत्तराखंड जाने का कार्यक्रम है।

गौरतलब है कि कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के रहने वाले है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके है कि यह उत्तर प्रदेश के लिये काफी गर्व की बात है कि उसका एक बेटा देश के सर्वोच्च पद पर पर बैठने जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story