Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चुनाव से पहले सपा को याद आए राम, बनाएगी ''रामलीला थीम पार्क''

मनीष तिवारी ने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए बीजेपी कुछ भी कर सकती है।

चुनाव से पहले सपा को याद आए राम,  बनाएगी
नई दिल्ली. यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले एक बार फिर से भगवान राम की जयकार होने लगी है। केन्द्र सरकार अयोध्या में रामायण संग्राहलय बनाने जा रही है वहीं राज्य सरकार ने अयोध्या के रामलीला संकुल में थीम पार्क बनाने की मंजूरी दे दी है। अगले हफ्ते केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा रामायण संग्राहलय के सिलसिले में अयोध्या जाएंगे। इसके साथ ही संस्कृति मंत्रालय रामायण सर्किट अडवाइजरी बोर्ड से भी बातचीत करने की योजना बना रहा है।

175 करोड़ के बजट को बढ़ा कर किया 225 करोड़
संस्कृति मंत्रालय संग्रहालय के लिए दी गई राशि को भी बढ़ाना चाहता है, जिससे राम की जन्मस्थली और हिंदू मान्यताओं के अनुसार प्राचीन शहर को सुंदर बनाया जा सके। उधर अखिलेश कैबिनेट ने भी अयोध्या में थीम पार्क को अपनी अनुमति दे दी है। 18 अक्टूबर को अयोध्या दौरे पर जा रहे महेश शर्मा इस दौरान इस योजना के स्वरूप पर स्थानीय अखाड़ों, संबंधित लोगों और बीजेपी कार्यकर्ताओं से विस्तृत बातचीत करेंगे। इसी दौरे में शर्मा संग्रहालय के लिए पूर्व में घोषित 175 करोड़ के बजट को बढ़ा कर 225 करोड़ करने की भी घोषणा करेंगे।
25 एकड़ जमीन की पहचान
रामायण संग्रहालय के सवाल पर शर्मा ने बताया कि इसमें कुछ भी राजनीति नहीं है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामायण संग्रहालय का निर्माण राजनीति से हटकर आस्था का विषय है। शर्मा के मुताबिक ऐसा म्यूजियम बनाया जाएगा जहां देश-विदेश से आए लोग भगवान राम के जीवन को जान सकेंगे। इसका चुनाव से कुछ लेना देना नहीं है। रामायण संग्रहालय के लिए राम जन्मभूमि से 15 किलोमीटर दूर 25 एकड़ जमीन की पहचान की गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top