Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम रहीम के बाद अब इनकी होगी जांच, लिस्ट में इन 10 का नाम

गुरमीत राम रहीम सिंह ने इन 10 लोगों की लिस्ट दी है।

राम रहीम के बाद अब इनकी होगी जांच, लिस्ट में इन 10 का नाम

हरियाणा पुलिस अब कैदी नंबर 8647 यानी गुरमीत राम रहीम के परिजनों की जांच करेगी। रोहतक जेल प्रशासन ने 10 लोगों की लिस्ट सिरसा पुलिस को रविवार शाम भेजी है।

इसमें गुरमीत की मां, दोनों बेटियां, दामाद, बेटा, बहू और हनीप्रीत के अलावा दो डेरा प्रबंधक शामिल हैं। खास बात यह है कि इस सूची में राम रहीम की पत्नी का नाम नहीं है।

इसे भी पढ़ें: क्या से क्या होगी राम रहीम की हालत, जेल में कर रहे हैं ये काम

रोहतक जेल प्रशासन का कहना है कि नियमों के अनुसार कैदी से मिलने के लिए लोगों की लिस्ट जेल प्रशासन को देनी होती है। गुरमीत ने इन 10 लोगों की लिस्ट दी है।

नियम है कि कैदी से मिलने आने वालों की जांच पुलिस करती है, ताकि इनमें से कोई आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति कैदी तक न पहुंच सके। यही वजह है कि अब सिरसा पुलिस गुरमीत के परिजनों की जांच करने के बाद रोहतक जेल प्रशासन को रिपोर्ट सौंपेगी।

रोहतक जेल प्रशासन के मुताबिक, सिरसा पुलिस से लिस्ट मिलने के बाद परिजनों को मिलने की अनुमति दी जाएगी। बहरहाल, पुलिस की इस कार्रवाई से स्पष्ट है कि गुरमीत से हनीप्रीत जेल में नहीं मिल सकेगी। वजह है हनीप्रीत पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना।

इसे भी पढ़ें: धरने पर बैठे राम-रहीम के 30 हजार समर्थक

सोमवार को आने वाले थे परिजन

रोहतक से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरमीत के परिजन सोमवार को जेल में मिलने आने वाले थे। लेकिन जेल प्रशासन ने इससे पहले परिजनों की जांच कराने की योजना बना डाली।

अब कहा जा रहा है कि अगले सप्ताह सोमवार को परिजनों की मुलाकात हो सकती है। वजह है अंग्रेजी वर्णमाला में गुरमीत नाम होना। इसी वर्णमाला के हिसाब से जेल में कैदियों को मिलने का वक्त दिया जाता है।

Next Story
Share it
Top