Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम मंदिर कब बनेगा, इस सवाल का जवाब यहां है

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) पर सुनवाई की। सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को 10 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया। अब एक नई बेंच इस केस की सुनवाई करेगी। इस केस पर तारीख मिल जाने के बाद संतों ने एक बार फिर सवाल उठाया है कि राम मंदिर कब बनेगा (Ram Mandir Kab Banega)?

राम मंदिर कब बनेगा, इस सवाल का जवाब यहां है
शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) पर सुनवाई की। सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को 10 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया। अब एक नई बेंच इस केस की सुनवाई करेगी। इस केस पर तारीख मिल जाने के बाद संतों ने एक बार फिर सवाल उठाया है कि राम मंदिर कब बनेगा (Ram Mandir Kab Banega)? संतों के साथ ही आम लोग भी पूछ रहे हैं कि राम मंदिर कब बनेगा? राम मंदिर कब बनेगा इसका किसी के पास जवाब नहीं है। लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि जब नेताओं के सामने यह सवाल आया तो उन्होंने क्या कहा।

सत्यपाल सिंह

केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह मेरठ में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां पत्रकारों ने उनसे पूछा कि राम मंदिर कब बनेगा। इस पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनेगा और भाजपा बनवाएगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है। एक बार सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर अपना फैसला सुना दे, फिर राम मंदिर बन जाएगा।

इंद्रेश कुमार

राष्ट्रीय स्वयं सेवक के नेता इंद्रेश कुमार को भी कई बार इस सवाल का सामना करना पड़ता है (राम मंदिर कब बनेगा)। हाल ही में जब उनसे यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सवाल बेईमानों का है। मंदिर सर्व सम्मति से ही बनाया जाएगा। देश भी इसके लिए तैयार है।

संबित पात्रा

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा लगातार टीवी चैनलों की बहसबाजी में जाते रहते हैं। तो फिर भला वो इस सवाल से आखिर कैसे बच सकते थे। उनसे जब यह सवाल पूछा गया कि मंदिर कब बनेगा? तो उन्होंने कहा कि मंदिर अयोध्या में बनेगा। मंदिर भाजपा बनवाएगी। जहां तक सवाल है कि मंदिर कब बनेगा? तो यह मुद्दा कोर्ट में हैं। जब कोर्ट अपना फैसला सुना देगा तब मंदिर बनेगा।

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल के मौके पर इंटरव्यू दिया। उनका इंटरव्यू करीब 90 मिनट का था। तो उनके सामने भी यह सवाल आया। जिस पर उन्होंने कहा कि यह मुद्दा कोर्ट में है। इसके बाद उनसे पूछा गया कि क्या इस मामले पर भाजपा अध्यादेश लाएगी। तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है। जब सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना देगा। तब इस पर विचार किया जाएगा कि क्या अध्यादेश लाने की जरूरत है या नहीं।

आजम खान

समाज वादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के सामने भी यह सवाल आता रहता है। एक बार उनसे मिलता जुलता सवाल पूछा गया था कि भाजपा के लोग कह रहे हैं वह अयोध्या में राम मंदिर बनाएंगे। इस पर आजम खान ने कहा था कि मंदिर तो 6 दिसंबर 1992 को ही बन गया था। जब बाबरी को गिराया गया था। अब वहां पूजा होती है और लोग दर्शन करते हैं। तो मंदिर तो बन ही चुका है।

Loading...
Share it
Top