Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: पाकिस्तान ने जलाए भारतीय किसानों के खेत

पाकिस्तान ने लगातार चौथी बार राजौरी के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्‍लंघन किया है।

J&K: पाकिस्तान ने जलाए भारतीय किसानों के खेत
X

पाकिस्तान ने लगातार चौथी बार राजौरी के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्‍लंघन किया है। इस बार पाकिस्तानियों ने फायरिंग में नौशेरा के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया है।

ये भी पढ़ें- LOC पर युद्ध जैसा माहौल, 26 गांवों को कराया गया खाली

साथ ही तीन लोगों के घायल होने की भी खबर है। सेना के मुताबिक शनिवार सुबह सवा सात बजे से पाकिस्तान ने अचानक बिना किसी उकसावे के लाइन ऑफ कंट्रोल पर ऑटोमेटिक हथियार, 81 एमएम और 120 एमएम मोर्टार से फायरिंग करने लगा।

इसके जवाब में जवानों ने भी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। हालांकि अभी तक इस बात की खबर नहीं है कि सेना की फायरिंग से पाक के इलाके में क्या नुकसान हुआ है।

लेकिन राजौरी के इलाके में लोगों के खेत जल गए हैं जिससे उनके जानवरों के लिए चारा बिल्कुल भी नहीं बचा है और उनके कुछ दिन के खाने का नुकसान हो गया है।

उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को भी जम्मू के अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अरनिया सेक्टर में फायरिंग की गई थी। पाक रेंजर्स ने फायरिंग तब की जब भारतीय जवान ट्रैक्‍टर पर पर फेन्सिंग की मरम्मत कर रह थे। बीएसफ ने पाक के इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया था।

ये भी पढ़ें- भारत इन 7 कामों से पाक को दे सकता है करारा जवाब

पहले नौशेरा में की थी फायरिंग
इससे पहले 10 और 11 मई को भी पाक ने नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की थी, वो भी ऑटोमैटिक हथियार, 81 एमएम और 120 एमएम मोर्टार से। उस दिन भी एक महिला की मौत हो गई थी।
इस साल नौशेरा सेक्टर में ही पाक की ओर से सबसे अधिक युद्धविराम का उल्‍लंघन हुआ है, करीब 40 दफा से अधिक। जबकि इस साल जम्मू-कश्मीर में करीब 70 बार से अधिक युद्धविराम का उल्‍लंघन हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story