Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दुनिया के किसी भी मुल्क में भारत को आंख दिखाने की हिम्मत नहींः राजनाथ सिंह

चीन अपनी तरफ से सकारात्मक पहल करेगा और शांति कायम होगी।

दुनिया के किसी भी मुल्क में भारत को आंख दिखाने की हिम्मत नहींः राजनाथ सिंह

भारत चीन विवाद के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आईटीबीपी के कार्यक्रम के दौरान कहा कि दुनिया के किसी भी मुल्क में भारत को आंख दिखाने की हिम्मत नहीं है। तो वहीं उन्होंने चीन को भी नसीहत दे डाली।

सिंह ने कहा कि वह इस मामले को लेकर आश्वस्त हैं कि चीन अपनी तरफ से सकारात्मक पहल करेगा और शांति कायम होगी। गौरतलब है कि पिछले डेढ़ महीने से अधिक समय से दोनों देशों के बीच सैन्य गतिरोध जारी है।

गृह मंत्री ने कहा कि वह यह बात सभी पड़ोसी देशों को बता देना चाहते हैं कि भारत सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति चाहता है। लेकिन भारतीय सेना अपने देश की सीमा की हिफाजत करने की ताकत रखती हैं।

ये भी पढ़ें - मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, विदेशों से वापस लाए बाहुबली और श्रीदेवी को!

बता दें कि कि भारत और चीन के बीच जारी ये विवाद चीनी सैनिकों के सड़क बनाए जाने को लेकर सिक्किम सेक्टर के डोकलाम से उठा था। सिंह ने 15 अगस्त को लद्दाख सीमा पर हुए चीनी और जवानों की पत्थरबाजी का भी जिक्र किया। कहा कि जवानों ने सीनी सेैनिकों को बाहर खदेड़ दिया।

आईटीबीपी के कार्यक्रम के दौरान सिंह ने अधिकारियों और जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही जवानों की भर्ती के लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा। साथ ही जवानों और अधिकारियों के प्रमोशन में भी देरी नहीं हुआ करेगी।

Next Story
Top