Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजनाथ सिंह ने कश्मीर के हालात का जायजा लिया

पिछले 53 दिन से कश्मीर घाटी में हिंसा फैली हुई है।

राजनाथ सिंह ने कश्मीर के हालात का जायजा लिया
नई दिल्ली. भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को हिंसा प्रभावित कश्मीर घाटी के हालात की समीक्षा की। बता दें कि सिंह ने राज्य में भारत-पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा हालात का मुआयना किया जानकारी के मुताबिक सिंह ने घुसपैठ वाली जगहों का जायजा लिया है जहां पिछले कुछ दिनों में घुसपैठ की कई वारदात हुई हैं।
कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए उठाए कदम
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, गौरतलब है कि केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों समेत शीर्ष अधिकारियों ने गृहमंत्री को राज्य के मौजूदा हालात की जानकारी दी और कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए उठाये गये कदमों के बारे में बताया।

53 दिन से कश्मीर घाटी में हिंसा फैली हुई है।
जानकारी के मुताबिक, बैठक में एक समिति की रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई जिसने भीड़ के नियंत्रण के लिए घाटी में इस्तेमाल होने वाली पैलेट गनों का विकल्प सुझाया है। हालांकि सूत्रों ने कहा कि इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है। वहीं आठ जुलाई को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद पिछले 53 दिन से कश्मीर घाटी में हिंसा फैली हुई है।
राजनाथ दो बार कर चुके है दौरा
गौरतलब है कि घाटी में अशांति का माहौल बनने के बाद राजनाथ सिंह दो बार घाटी का दौरा कर चुके हैं और शांति बहाल करने के प्रयास में अनेक वर्गों के लोगों से मिले हैं। राजनाथ सिंह को सीमा के हालात के बारे में भी बताया गया जहां सरहद पार से आतंकवादियों की घुसपैठ की कई कोशिशें देखी गयी हैं।
सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा घाटी
बता दें कि सरकार की तरफ से एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भी 4 सितंबर को कश्मीर के दौरे पर जाएगा और शांति लाने के नये सिरे से किये जा रहे प्रयासों में लोगों, समूहों और नेताओं से मुलाकात करेगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top