Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नोटबंदी से अमीर और गरीब के बीच की खाई कम होगी: राजनाथ सिंह

राजनाथ ने कहा कि राष्ट्रहित में लिया गया है नोटबंदी का निर्णय।

नोटबंदी से अमीर और गरीब के बीच की खाई कम होगी: राजनाथ सिंह
नई दिल्ली. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नोटबंदी के निर्णय को काले धन पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रहित में लिया गया ऐतिहासिक कदम बताते हुए शनिवार को कहा कि इससे लोगों को थोड़े समय के लिए कठिनाई होगी लेकिन सरकार हर संभव प्रयास कर रही है और स्थिति जल्द सामान्य हो जाएगी। राजनाथ ने 500 और 1000 रुपये के नोटों को प्रचलन से बाहर करने के सरकार के निर्णय के बारे में जारी वक्तव्य में कहा कि यह कदम भ्रष्टाचार, कालाधन और आतंकवाद के वित्त पोषण पर लगाम लगाने के उद्देश्य से उठाया गया है। नोटबंदी से अमीर और ग़रीब के बीच की खाई काम होगी। सरकार के इस ऐतिहासिक, साहसिक और राष्ट्रहित में लिए गए इस निर्णय से काले धन के श्रोत पर तो लगाम लगेगी ही राजनीति और प्रशासनिक काम काज में शुचिता भी बढ़ेगी।
उन्होंने कह कि इस फैसले से थोड़े समय के लिए तो कुछ कठिनाई अनुभव हो रही है जिसके बारे में सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ हर स्तर पर प्रत्यनशील है और जल्दी ही स्थिति सहज और सामान्य हो जायेगी। गृह मंत्री ने लोगों का अभिनंदन करते हुए कहा है कि जनता ने जिस तरीके से इस फैसले का स्वागत किया है और काले धन के खिलाफ सरकार की मुहिम का समर्थन किया है वह निश्चित रूप से सराहनीय है।
विपक्षी दलों ने किया विरोध
उन्होंने कहा कि इस तरह के फैसले वही नेता करते हैं जो केवल सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करते बल्कि समाज और राष्ट्र निर्माण की खातिर राजनीति करते हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार ने आठ नवम्बर की आधी रात से 500 और 1000 रुपये के नोटों को प्रचलन से बाहर करने का निर्णय लिया था। इसके बाद से लोगों को अपने पुराने नोट बदलवाने और नये नोट लेने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। विपक्षी दलों ने सरकार की इस मुहिम का विरोध करते हुए इसे मनमाना निर्णय करार दिया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top