Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उरी अटैक: राजनाथ ने की रूस और अमेरिका यात्रा स्थगित

उरी में आतंकी हमले के संबंध में राजनाथ ने राज्यपाल और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री से बात की।

उरी अटैक: राजनाथ ने की रूस और अमेरिका यात्रा स्थगित
उरी. जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर मे चल रहे भीषण मुठभेड़ के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस के लिए आगामी दौरों को स्थगित कर दिया है। राजनाथ सिंह ने इस हमले के बाद गृह मंत्रालय में गृह सचिव राजीव महर्षि और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो घाटी में स्थिति के ऊपर बारीकी से नजर रखें।
राजनाथ सिंह ने अपनी ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, 'उरी में आतंकी हमले के मद्देनजर जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति को देखते हुए मैंने रूस और अमेरिका के लिए अपने दौरे को स्थगित कर दिया है। उरी में आतंकी हमले के संबंध में राज्यपाल और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री से भी बात की गई है। उन्होंने मुझे राज्य में सुरक्षा स्थिति की जानकारी दी है।
इस बीच उरी सेक्टर में मुठभेड़ जारी है। आर्मी ब्रिगेड के हेडक्वॉर्टर पर 4 से 5 आतंकवादियों के हमला करने की आशंका है। पूरे शहर को सील कर दिया गया है और नियंत्रण रेखा (एलओसी) के लाइन को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़कों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पैरा कमांडोज को हेलिकॉप्टर के जरिए मौके पर उतारा गया है। बारामूला में सेना के 19 संभागीय मुख्यालय से तीन हेलीकॉप्टरों को भेजा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों को एक खास इलाके में सीमित कर दिया गया है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है।
न्यूज एजेंसी पीटीआइ ने सेना के प्रवक्ता के हवाले से बताया है कि चार आतंकियों को मार गिराया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि दो जवान शहीद हो चुके हैं। हालांकि, सेना की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। कथित तौर पर छह सैनिक घायल हो गए हैं जिसमें से तीन को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।
गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में जारी हिंसा के कारण राजनाथ सिंह ने दूसरी बार अपना अमेरिका दौरा रद्द किया है। इससे पहले वह 17 जुलाई को एक सप्ताह के लिए अमेरिका जाने वाले थे लेकिन वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में हिंसा शुरू होने के कारण इसे अचानक रद्द कर दिया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top