Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक से घुसपैठ करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है सेना: राजनाथ

सेना दुश्मन के हर हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

पाक से घुसपैठ करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है सेना: राजनाथ
X
नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बारामुला में सेना के कैंप पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा है कि हम इससे डरने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि सेना दुश्मन के हर हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इसके लिए हमारी सेना के जवान बधाई के पात्र हैं। इस तरह के हमलों से निपटने के लिए हमारी सेना पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने इस हमले में मारे गए शहीद जवान के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने बीएसएफ के जवान के बेहतर इलाज के लिए बीएसएफ के महानिदेशक से भी बातचीत की है।
राजनाथ दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे है। इसके बाद वह कल कारगिल भी जाएंगे। बारामुला में सेना के राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप समेत बीएसएफ कैंप पर हुए हमले के साए में उनका यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि यह दौरा पहले से ही निर्धारित था। इस यात्रा के दौरान वह विभिन्न वर्गो के लोगों से बातचीत करेंगे। इसके बाद वह कल करगिल का भी दौरा करेंगे।
बता दें कि लद्दाख के लिए गृहमंत्री का यह चौथा दौरा है। गृह मंत्री के जम्मू कश्मीर का यह चौथा दौरा होगा। इससे पहले वह 4-5 सितंबर को सर्वदलीय शिष्टमंडल के साथ जम्मू कश्मीर गए थे। गृहमंत्री 24-25 अगस्त को श्रीनगर गए और फिर 23-24 जुलाई को गए थे।
तो वहीं गृहमंत्री ने इस पूरे मसले पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बातचीत कर मामले की पूरी जानकारी ली है। डोभाल ने भी जम्मू कश्मीर में मौजूद सेना के आला अधिकारियों से बातचीत की है। गौरतलब है कि पिछले दिनाें सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई की गई थी। इसमें आतंकियों के कई ठिकानों नष्ट किया गया था और कई आतंकी भी मारे गए थे। इसके बाद से ही इस बात की आशंका थी कि आतंकी सेना के कैंप या फिर भीड़ वाली जगहों को निशाना बना सकते हैं। इसको देखते हुए सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story