logo
Breaking

राजस्थान के सीएम का हुआ फैसला, कांग्रेस जयपुर में करेगी नाम का ऐलान

राजस्थान में कांग्रेस के लिए सीएम के नाम का ऐलान करना गले की हड्डी बन गया है। राजस्थान में मुख्यमंत्री चुनने का अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को देने के बाद उन्होंने अपना फैसला सुना दिया है। अब शाम को जयपुर में इसका फैसला होगा।

राजस्थान के सीएम का हुआ फैसला, कांग्रेस जयपुर में करेगी नाम का ऐलान
राजस्थान में सीएम के चेहरे के लिए राहुल गांधी ने 10 जनपथ पर अपना फैसला पर्यवेक्षकों को सुना दिया है। अब जयपुर में कांग्रेस कार्यालय से शाम 4 बजे सीएम के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही कथित खींचतान के बीच गांधी यह बैठक करने जा रहे हैं।
कांग्रेस ने कहा कि 'यह सच है कि मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध है। राहुल गांधी कल बैठक कर रहे हैं। इसमें राहुल जी को नवनिर्वाचित विधायकों की राय से अवगत कराया जाएगा। इसी बैठक में मुख्यमंत्री को लेकर फैसला होने की प्रबल संभावना है।
इससे पहले, जयपुर में कांग्रेस नेताओं ने बुधवार शाम राज्यपाल कल्याण सिंह से मिलकर सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश किया। पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक भी हुई जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम का फैसला करने का अधिकार दिया गया। राज्य विधानसभा चुनाव में 200 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं।
Loading...
Share it
Top