Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दोबारा नौकरी करने का मिल रहा है मौका!

इलाहाबाद जोन में भेजे गए पत्र के मुताबिक अब पुनर्नियुक्ति योजना के तहत 65 वर्ष तक की आयु वाले रिटायर्ड कर्मचारी फिर से आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दोबारा नौकरी करने का मिल रहा है मौका!

रेलवे उन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है जो लोग रिटायर हो चुके हैं। रेलवे अपने रिटायर कर्मियों को दोबारा ड्यूटी करने का मौका दे रहा है। अगर वो इच्छुक हैं तो कर सकते हैं। 65 वर्ष की आयु तक वो अपने जोन में आवेदन कर सकेंगे और उन्हें पुनर्नियुक्ति योजना के तहत फिर से नौकरी मिलेगी। नियुक्ति अधिकतम 2 साल के लिए होगी।

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अमन वर्मा ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निर्देशक नीरज कुमार की ओर से सभी जोनल महाप्रबंधकों को इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है। इलाहाबाद जोन में भेजे गए पत्र के मुताबिक अब पुनर्नियुक्ति योजना के तहत 65 वर्ष तक की आयु वाले रिटायर कर्मचारी फिर से आवेदन कर सकते हैं।
क्या है ये योजना
भारतीय रेलवे में पुनर्नियुक्ति योजना के तहत समय-समय पर जोनल रेलवे पुनर्नियुक्ति करता है। रेलवे में कर्मचारियों की कमी होने पर ये योजना अपनाई जाती है। अपने जोन से रिटायर कर्मचारियों को अधिकतम 2 वर्ष के लिए फिर से नौकरी पर रख लिया जाता है। इसकी वजह ये होती है कि ये रेलकर्मी पूरी तरह से प्रशिक्षित होते हैं और इनके पास काम करने का लंबा अनुभव होता है।
ये है नियम
65 वर्ष तक के रिटायर कर्मचारी इस योजना का लाभ उठाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सेवाकाल 67 वर्ष तक का होता है।
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top