Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा 78 दिन का बोनस !

यूपीए सरकार द्वारा शुरू की गई इस परंपरा के तहत पिछले चार साल से रेलकर्मियों को इतना ही बोनस मिला था।

रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा 78 दिन का बोनस !
नई दिल्ली. केंद्र सरकार रेलवे के वित्तीय संकट के बाजवूद रेलकर्मियों को इस साल भी त्योहारी सीजन से पहले 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस देने की तैयारी कर रही है। अगले सप्ताह केंद्रीय कैबिनेट मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, केंद्र सरकार की पहल पर रेल मंत्रालय ऐसी तैयारी कर रहा है, जिसमें रेलकर्मियों को त्यौहारों से पहले 78 दिन के वेतन के समान बोनस दिया जा सकता है।
यूपीए सरकार द्वारा शुरू की गई इस परंपरा के तहत पिछले चार साल से रेलकर्मियों को इतना ही बोनस मिला था। इस बारे में नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवेमैन के महासचिव एम राघवैया ने कहा कि उन्होंने इस साल रेल कर्मचारियों के लिए 78 दिन की उत्पादकता संबद्ध बोनस की मांग की है। सरकार ने इसका आश्वासन दिया है और जल्द ही इसकी घोषणा हो सकती है। दशहरा से पहले रेलवे के 12 लाख कर्मचारियों को हर साल उत्पादकता से संबंधित बोनस दिया जाता है।
माना जा रहा है कि 78 दिन के बोनस प्रस्ताव पर अगले सप्ताह कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। बोनस की घोषणा से रेलवे पर करीब 2,000 करोड़ रपये का बोझ पड़ेगा। ऑल इंडिया रेलवेमैन फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि बोनस से कर्मचारियों को रेलवे की वित्तीय हालत सुधारने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top