Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे की उच्चस्तरीय जांच होगी: रेल मंत्री

हादसे में 115 यात्रियों की मौत हो गई और 400 से अधिक लोग घायल हो गए।

इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे की उच्चस्तरीय जांच होगी: रेल मंत्री
कानपुर. उत्तर प्रदेश में कानपुर से लगभग 60 किलोमीटर दूर पुखरायां में इंदौर से पटना जा रही दुर्घटनाग्रस्त हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस में अब तक मृतकों की संख्या 126 हो गई है। इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे के बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु खुद घटनास्थल पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। उसके बाद सुरेश प्रभु घायलों से मिलने कानपुर मेडिकल कॉलेज और लाला लाजपत राय अस्पताल पहुंचे और घायलों से मिलने पहुंचे।
एएनआइ के मुताबिक, रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि रेल हादसे में घायलों का हालचाल लेने हैलट अस्पताल पहुंचे और वही पुखरायां हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीड़ितों को मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 3.5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। हादसे में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार जबकि मामूली रूप से जख्मी लोगों को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे।
तो वही दूसरी तरफ यूपी सरकार ने मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार जबकि मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा की है। पीएम मोदी ने भी पीड़ितों को मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये जबकि गंभीर रूप से घायलों को 50-50 रुपये दिए जाएंगे। रकम रेलवे की तरफ से दिए जा रहे मुआवजे से अलग होगी। मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये जबकि गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top