Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कासगंज में जिसकी मौत पर हुई हिंसा वह जिंदा निकला!

गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के कासगंज में जिस शख्स की मौत के कारण हिंसा भड़की वह जिंदा निकला।

कासगंज में जिसकी मौत पर हुई हिंसा वह जिंदा निकला!
गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के कासगंज में जिस शख्स की मौत के कारण हिंसा भड़की वह जिंदा निकला। हिंसा भड़कने का कारण अफवाह निकला। हिंसा के दौरान हुई गोलीबारी में चंदन गुप्ता नाम के युवक की मौत के अलावा एक और नाम सोशल मीडिया पर आया। वह नाम था राहुल उपाध्याय का, जिसे लोग हिंसा में मरने वाला दूसरा युवक बता रहे थे और उत्पात कर रहे थे।

अपने घर पर था राहुल

राहुल उपाध्याय कासगंज से लगभग 10 किलोमीटर दूर स्थित नगलागंज गांव का रहने वाले हैं। राहुल ने अपने जिंदा होने की बात दोहराते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन जब कासगंज में हिंसा भड़की तो मैं नगलागंज में ही अपने घर पर था। राहुल के शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं हैं और वह बिल्कुल ठीक हैं।

नेटवर्क न होने से परेशानी

राहुल ने बताया कि जिले में इंटरनेट बंद होने के चलते वह अपनी मौत की अफवाह का खंडन नहीं कर पा रहे थे। राहुल के मुताबिक, इंटरनेट बंद होने के चलते उन्हें पता नहीं चला कि उनका नाम सोशल मीडिया पर तस्वीर के साथ वायरल किया जा रहा है। रिश्तेदारों और दोस्तों ने फोन कर उन्हें इस बात की जानकारी दी और राहुल अब सभी को सच्चाई बता रहे हैं।

हो चुकी श्रृद्धांजलि सभा

राहुल उपाध्याय की मौत के बाद स्थिति ऐसी है कि बदायूं और आसपास के जिलों में विभिन्न संगठन राहुल की श्रद्धांजलि सभा भी आयोजित कर चुके हैं।

अफवाह फैलाने वाले गिरफ्तार

अलीगढ़ रेंज के आईजी संजीव गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

सोशल मीडिया पर फैली अफवाह

सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैल रही है कि हिंसा के बाद घायल राहुल ने अलीगढ़ के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया, लेकिन सच कुछ और है। राहुल उपाध्याय जिंदा हैं और एनबीटी के संवाददाता ने उनसे बात भी की।

अधिकारियों ने की बात

अलीगंज के अस्पताल में उसके भर्ती होने का दावा भी इसी बात से खारिज हो जाता है। राहुल को कोतवाली कासगंज लाया गया जहां एडीजी जोन आगरा अजय आनंद और आईजी रेंज अलीगढ़ संजीव गुप्ता के साथ कई अफसरों ने भी उनसे बात की।
Next Story
Share it
Top