Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल गांधी ने भरूच में पीएम मोदी पर साधान निशाना, ये हैं 3 दिनों का पूरा कार्यक्रम

तीन दिनों की यात्रा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भरूच के जंबुसर में एक रैली को संबोधित किया।

राहुल गांधी ने भरूच में पीएम मोदी पर साधान निशाना, ये हैं 3 दिनों का पूरा कार्यक्रम

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को वडोदरा पहुंचे हैं। यहां उन्होंने भरूच के जंबुसर में एक रैली को संबोधित किया। रैली के दौरान राहुल ने किसानों से बातचीत की।

राहुल गांधी ने रैली में कहा कि गुजरात में किसान रो रहा है, दबा हुआ है। वहीं उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीबों से बिजली, पानी जमीन लो, लेकिन गरीबों को कुछ मिलता नहीं, ये है गुजरात मॉडल।

राहुल गांधी ने कहा कि आपने नैनो गाड़ी सड़क पर देखी क्या? कहीं दिखती है ये गाड़ी? पूरे हिन्दुस्तान में कहीं नहीं दिखती ये गाड़ी। उन्होंने आगे कहा कि गुजरात में 90 फीसदी कॉलेज बड़े उद्योगपतियों के हाथों में हैं, महंगी फीस के कारण गरीब पढ़ाई का खर्च वहन नहीं कर सकता है।

भरूच और सूरत दौरा अहम

भरूच और सूरत दोनों ही जगहों पर पटेल समुदाय के बीच सत्ताधारी बीजेपी को लेकर भारी असंतोष है। ऐसे में राहुल के इस इलाके में दौरे को रणनीतिक तौर पर कांग्रेस के लिए काफी खास बताया जा रहा है।

पटेल समुदाय के अलावा भरूच और सूरत के व्यापारियों में जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी बीजेपी के खिलाफ काफी नाराजगी है। कांग्रेस दक्षिणी गुजरात में जेडीयू के नेता छोटूभाई वासवा की अगुवाई वाले दल से मुलाकात कर सीटों के बंटवारे पर अहम समझौता कर सकती है।

3 दिन के दौरे का पूरा कार्यक्रम

राहुल गांधी के अलावा राज्य में गुजरात चुनावों के प्रभारी अशोक गहलोत भी वासवा से पहले मुलाकात कर चुके हैं। एक नवंबर को राहुल जंबूसर में जनसभा कर यात्रा शुरू करेंगे।

फिर वो अगले दिन यानी 2 नवंबर को व्यारा, वासदा, वापी, वलसाड, नाना पौढा का दौरा करेंगे। जबकि अंतिम दिन 3 नवंबर को सूरत में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी दौरान राहुल मंदिर के दर्शन भी करेंगे।

उम्मीदवारों के नाम पर मंथन

राहुल गांधी के इस दौरे के बाद ही कांग्रेस में टिकट पर मंथन शुरू हो सकता है। ये बैठक गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में 3, 4 और 5 नवंबर को होगी। जिसमें गुजरात विधानसभा के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा सकते हैं।

गुजरात चुनाव की तारीख और सीटें

गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान होगा। और दूसरा चरण 14 दिसंबर को 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान होगा। नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।

Next Story
Share it
Top