Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल गांधी का वसुंधरा सरकार के अध्यादेश पर ट्वीट, लिखा- मैडम ये 1817 नहीं

राहुल गांधी ने राजस्थान सरकार के अध्यादेश को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी का वसुंधरा सरकार के अध्यादेश पर ट्वीट, लिखा- मैडम ये 1817 नहीं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान सरकार के अध्यादेश विवाद पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिका कि मैडम हम 21वीं शताब्दी में ना कि 1817 में।

राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ एक न्यूज टैग करते हुए शेयर किया है। इस न्यूज की हेडिंग कानून विशेषज्ञों ने कहा कि राजस्थान का अध्यादेश व्यक्ति की अभिव्यक्ति के खिलाफ है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस अध्यादेश के लागू होने के बाद जज या सरकारी कर्मचारी के खिलाफ सरकार की अनुमति के बिना सीधी कार्रवाई नहीं होगी और मीडिया पर रोक होगी।

ये भी पढ़ें - बिहार: शरद ने बनाई नई पार्टी, छोटूभाई वसावा को बनाया अध्यक्ष, ये हैं कार्यकारिणी सदस्यों की लिस्ट

इस कानून के मुताबिक, मीडिया किसी भी जज और सरकारी नौकर के खिलाफ कोई मामला नहीं उठा सकेगी। राज्य सरकार ने बीती रात कहा कि ये कानून किसी भी भष्ट्र अधिकारी को बचाने के लिए नहीं था।

वसुंधरा सरकार ने ऐसा अध्यादेश जारी किया है कि किसी भी जज, मजिस्ट्रेट या लोकसेवक के खिलाफ सरकार से मंजूरी लिए बिना किसी तरह की जांच नहीं की जाएगी

राजस्थान सरकार का अध्यादेश

7 सितंबर 2017 को जारी अध्यादेश में कहा गया है कि किसी भी जज, मजिस्ट्रेट या सरकारी कर्मचारी का नाम और पहचान भी कोई मीडिया तब तक जारी नहीं कर सकता है, जब तक सरकार के सक्षम अधिकारी इसकी इजाजत नहीं दें। जिसके बाद इस मुद्दे ने राजनीतिक रूप ले लिया है।

Next Story
Share it
Top