Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

GDP को लेकर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- देश को दी ''सकल विभाजनकारी राजनीति''

जीएसटी लागू होने की वजह से विनिर्माण क्षेत्र पर पड़े असर और कृषि उत्पादन कमजोर रहने से जीडीपी की वृद्धि दर चार साल के निचले स्तर पर रहने की संभावना है।

GDP को लेकर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- देश को दी

आगामी वित्त वर्ष 2017-18 में देश की जीडीपी में गिरावट होने के संभावित अनुमान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने आर्थिक आंकड़ों के साथ जीडीपी को 'सकल विभाजनकारी राजनीति' कहा है।

शनिवार सुबह राहुल ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली और पीएम मोदी की जीनियस जोड़ी ने देश को ग्रॉस डिवाइसिव पालिटिक्स दी है। उल्लेखनीय है कि ग्रास डिविसिव पॉलिटिक्स का अर्थ 'सकल विभाजनकारी राजनीति' है।

तंज के साथ ही राहुल गांधी ने मौजूदा आर्थिक हालात के कुछ आंकड़े भी पेश किए हैं। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि नया निवेश पिछले 13 सालों में निम्नतम स्तर पर है। इसके साथ ही बैंक क्रेडिट ग्रोथ 63 साल के निचले स्तर पर है।

25

इसके साथ ही ये भी लिखा है कि रोजगार सृजन पिछले 8 सालों में सबसे कम रहा है।राहुल ने ट्वीट में ये भी दावा किया है कि राजकोषीय घाटा पिछले 8 सालों में सबसे ज्यादा बढ़ा है।

गौरतलब है कि देश की जीडीपी की वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष (2017-18) में 6.5 प्रतिशत के चार साल के निचले स्तर पर रहने का अनुमान है। जीएसटी लागू होने की वजह से विनिर्माण क्षेत्र पर पड़े असर और कृषि उत्पादन कमजोर रहने से जीडीपी की वृद्धि दर चार साल के निचले स्तर पर रहने की संभावना है।

ऐसा अनुमान केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने राष्ट्रीय लेखा खातों का अग्रिम अनुमान जारी करते हुए लगाया है।

Loading...
Share it
Top