Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सिंगापुर और मलेशिया के दौरे पर राहुल गांधी, नेताजी के ''गुमनाम योद्धाओं'' को दी श्रद्धांजलि

राहुल गांधी ने कहा कि अगले तीन दिनों में मैं सिंगापुर और मलेशिया में भारतीय समुदाय, कारोबारी नेताओं और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों से मुलाकात करने के प्रति आशान्वित हूं।

सिंगापुर और मलेशिया के दौरे पर राहुल गांधी, नेताजी के

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज सिंगापुर में आजाद हिंद फौज( आईएनए) के स्मारक पर गए और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी।

आजाद हिंद फौज के 'गुमनाम योद्धा' की याद में बोस ने1945 में इस स्मारक का उद्घाटन किया था।

आपको बता दें कि राहुल गांधी फिलहाल तीन दिनों की यात्रा पर सिंगापुर और मलेशिया गए हैं। वहां पर वह सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली शीन लूंग और उनके मलेशियाई समकक्ष नजीब रजाक के साथ ही भारतीय समुदाय और कारोबारी नेताओं से मुलाकात करेंगे।

इस बारे में कांग्रेस ने एक ट्वीट का कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिंगापुर में ऐतिहासिक आईएनए स्मारक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया 'अगले तीन दिनों में मैं सिंगापुर और मलेशिया में भारतीय समुदाय, कारोबारी नेताओं और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों से मुलाकात करने के प्रति आशान्वित हूं।'

उन्होंने आगे कहा कि सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली शीन लूंग और मलेशियाई प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक से भी मेरी मुलाकात होनी है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आज भारतीय उद्यमियों को संबोधित करने के साथ सिंगापुर की यात्रा शुरू की। वह नामी ली कुआन यी स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी, नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर में औपचारिक रूप से संबोधित करेंगे।

पार्टी ने एक अन्य बयान में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बेलेस्टियर रोड पर स्थित सिंगापुर इंडियन एसोसिएशन पहुंचे। एसोसिएशन क्लबहाउस की आधारशिला पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने रखी थी।

Next Story
Top