Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल ने पीएम को खत में लिखी ''मन की बात'', जवानों को मिले उनका हक

राहुल गांधी ने कहा सेना के जवानों को वे सब कुछ मिलना चाहिए जिसके वे हकदार हैं।

राहुल ने पीएम को खत में लिखी
नई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना एक खत लिखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी इस चिट्ठी में राहुल ने कहा है कि सेना के जवानों को वे सब कुछ मिलना चाहिए जिसके वे हकदार हैं। इस खत में राहुल गांधी ने आगे लिखा कि विकलांगों को दी जाने वाली पेंशन हो, मुआवजा हो या फिर सामान्य कर्मचारियों के साथ बराबरी का मामला हो, सभी जवानों को उनका हक मिलना चाहिए।
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा है कि सेना के जवानों को वे सब कुछ मिलना चाहिए जिसके वे हकदार हैं। गांधी ने इस खत में लिखा कि विकलांगों को दी जाने वाली पेंशन हो, मुआवजा हो या फिर सामान्य कर्मचारियों के साथ बराबरी का मामला हो, सभी जवानों को उनका हक मिलना चाहिए। यही नहीं, वन रैंक वन पेंशन को सही तरीके से लागू किया जाए ताकि पूर्व सैनिकों को किसी तरह की शिकायत न रहे।
राहुल गांधी ने लिखा है हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया उसके कुछ दिनों बाद ही विकलांगता पेंशन में बदलाव किया गया, जो कि कई मामलों में इन बहादुर जवानों के विकलांग होने पर पेंशन कम कर देता है। सशस्त्र बलों के जवानों को लगातार सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से दूर रखा जा रहा है।
इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा की वन रैंक वन पेंशन को सही तरीके से लागू किया जाए ताकि पूर्व सैनिकों को किसी तरह की शिकायत न रहे। राहुल गांधी ने सातवें वेतन आयोग के बारे में भी बात की जिसमें उन्होंने कहा कि इस आयोग में जो गलतियां हैं उन्हें जल्द से जल्द सुधारा जाना चाहिए। इस चिट्ठी में यह भी कहा गया कि इस दीवाली हमारे जवानों तक यही संदेश पहुंचे कि हम हर लिहाज़ से उनके आभारी हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top