Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सोमनाथ विवाद: राहुल गांधी के गैर हिंदू धर्म पर विवाद शुरू, ये है पूरा मामला

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मंदिर के विजिटर बुक में एंट्री पर को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा तो कांग्रेस ने सफाई भी पेश की।

सोमनाथ विवाद: राहुल गांधी के गैर हिंदू धर्म पर विवाद शुरू, ये है पूरा मामला

गुजरात विधानसभा चुनावों के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गैर हिंदु रजिस्टर में एंट्री पर राजनीति तेज हो गई है। राहुल के मंदिर के विजिटर बुक में एंट्री पर को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा तो कांग्रेस ने अपनी सफाई भी पेश की।

बीजेपी ने साधा निशाना

बीजेपी ने गैर-हिंदुओं की एंट्री वाले रजिस्टर में राहुल का नाम को लेकर निशाना साधा। छोटे बड़े नेता मैदान में उतर आए हैं। बीजेपी ने कहा कि अपनी पढ़ाई लिखाई और यात्राओं के बाद राहुल अब धर्म पर भी भ्रम फैला रहे हैं, धर्म से छलावा कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- प्याज-टमाटर ने फिर बढ़ाई महंगाई, मंडी में बिक रहा है इतने रुपये किलो

संबित पात्रा का राहुल पर वार

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस कह रही है कि यह एक साजिश है लेकिन हम कह रहे हैं कि कांग्रेस ही एक साजिश है। इस मुद्दे को लेकर बैकफुट पर आई कांग्रेस ने जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि जनेऊधारी हिंदू हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी का राहुल पर हमला

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि उनके पास ऐसे कई सबूत हैं, जब राहुल गांधी ने खुद को कैथोलिक क्रिश्चियन करार दिया है। स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी जन्म से ही गैर हिन्दू हैं। स्वामी ने राहुल पर हिन्दू नहीं होने के बावजूद भी हिन्दू बाण एक आरोप लगाया है।

बीजेपी महासचिव का ट्वीट

बीजेपी महासचिव अनिल जैन ने ट्विटर से हमला कर लिखा कि आप अगर सोमनाथ मंदिर जाएं और आप हिन्दू धर्म से नहीं हैं, तो आपको एक रजिस्टर में इस बात का ख़ुलासा करना पड़ता है।

कांग्रेस ने दी सफाई

राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर विवाद पर कांग्रेस ने सफाई दी है और कहा है कि राहुल गांधी जनेऊ पहनने वाले विशुद्ध हिन्दू हैं। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी ‘जनेऊधारी हिन्दू’ हैं।

उन्होंने अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी जनेऊ पहना था। सुरजेवाला ने गुजरात चुनाव में बहस का स्तर गिराने पर बीजेपी की कड़ी आलोचना भी की है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने विजिटर रजिस्टर में दस्तखत किए हैं कहीं और नहीं। कांग्रेस ने एंट्री रजिस्टर में राहुल का नाम दर्ज होने के पीछे बीजेपी को निशाने पर लिया है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: 4327 पत्थरबाजों पर लगाए मुकदमे सीएम मुफ्ती ने लिए वापस

ये है विवाद

सोमनाथ मंदिर में जाने के बाद विजिटर्स रजिस्टर में गैर-हिन्दू लोगों को हस्ताक्षर करने होते हैं। मंदिर में दर्शन करने गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अहमद पटेल को भी ऐसा करने के लिए कहा गया।

कांग्रेस की ओर से वहां मौजूद मीडिया कोऑर्डिनेटर ने अहमद पटेल और राहुल गांधी का नाम बता दिया। इसके बाद दोनों नेताओं ने गैर-हिन्दू वाले रजिस्टर में अपने दस्तखत कर दिए। इसी के बाद गुजरात के राजनीतिक जगत में भूचाल आ गया।

Next Story
Share it
Top