Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सिंगापुर में राहुल ने खोला गांधी परिवार को लेकर बड़ा राज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर दौरे पर हैं। इस दौरान वो यहां आईआईएम में छात्रों के बीच पहुंचे।

सिंगापुर में राहुल ने खोला गांधी परिवार को लेकर बड़ा राज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर दौरे पर हैं। इस दौरान वो यहां आईआईएम में छात्रों के बीच पहुंचे। जहां उन्होंने गांधी परिवार को लेकर एक बड़ा राज खुला है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या को लेकर राहुल ने कहा कि उनकी हत्या तमिल ईलम के मुक्ति बाघ (एलटीटीई) द्वारा की गई लेकिन इस दौरान उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि मैं और बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने पिता के हत्यारों को कई साल पहले ही माफ कर दिया था। हमे बहुत चोट और दुख हुआ था। इस बात को उन्होंने सिंगापुर में एक कार्यक्रम के दौरान जोर जोर से कहा है।

वहीं राहुल गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव की हत्या को लेकर भी चर्चा की। यह एक कीमत थी जोकि हमारा परिवार जानता था। उन्हें एक निर्णय की कीमत चुकानी पड़ी। जब आप किसी गलत चेहरे की तरफ फैसला लेते हैं और यदि आप किसी और के लिए निर्णय लें तो आप मरेंगे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हम जानते थे कि मेरे पिता मरने जा रहे थे। हम जानते थे मेरी दादी मरने जा रही हैं। मेरी दादी ने मुझसे कहा था कि वो मरने जा रही है और मैंने मेरे पिता से कहा कि वो मरने जा रहे हैं। शुक्रवार को राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने इस बात का जवाब अपने ट्वीट हैंडल पर दिया।

राहुल गांधी ने कहा भारत का प्रत्येक क्षेत्र चाहे वो मिर्जापुर, मुरादाबाद, शिवकाशी हो या सूरत- रोजगार की एक परम्परागत क्षमता रखता है। इनको तकनीक, पैसा और बाजार उपलब्ध करवाकर भारत को सशक्त बनाया जा सकता है।

वहीं उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी वर्तमान में किसान जितना पैसा खेती में लगा रहा है, उतना उसको मिल नहीं रहा क्योंकि, सरकार से उसे सहयोग नहीं मिल रहा। तकनीक और आधुनिकीकरण से किसान को सशक्त बनाकर विनिर्माण के अवसर देने होंगे।

Next Story
Top