Top

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से किया ये चौथा सवाल, पिछले तीन का भी नहीं मिला जवाब

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 2 2017 1:25PM IST
राहुल गांधी ने पीएम मोदी से किया ये चौथा सवाल, पिछले तीन का भी नहीं मिला जवाब

गुजरात में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग जारी है। गुजरात में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी सभा को संबेधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमाल बोला।

राहुल ने गुजरात को लेकर पीएम मोदी से एक के बाद एक कई सवाल पूछे। राहुल गांधी ने '22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब' सीरीज में आज पीएम मोदी से कई सवाल पूछे।

राहुल ने अपने पहले सवाल में मोदीजी के 50 लाख नए घर देने के वादे का मुद्दा उठाया था। 'प्रधानमंत्री जी से चौथा सवाल।सरकारी स्‍कूल-कॉलेज की कीमत पर, किया शिक्षा का व्‍यापार।

महंगी फीस से पड़ी हर छात्र पर मार, न्‍यू इंडिया का सपना कैसे होगा साकार? सरकारी शिक्षा पर खर्च में गुजरात देश में 26वें स्‍थान पर क्‍यों, युवाओं ने क्‍या गलती की है?

गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री जी से पहला सवाल:

2012 में वादा किया कि 50 लाख नए घर देंगे।  5 साल में बनाए 4.72 लाख घर।  प्रधानमंत्रीजी बताइए कि क्या ये वादा पूरा होने में 45 साल और लगेंगे?

राहुल का प्रधानमंत्री जी से दूसरा सवाल:

1995 में गुजरात पर क़र्ज़-9,183 करोड़। 2017 में गुजरात पर क़र्ज़-2,41,000 करोड़। यानी हर गुजराती पर ₹37,000 क़र्ज़। आपके वित्तीय कुप्रबन्धन व पब्लिसिटी की सज़ा गुजरात की जनता क्यों चुकाए?

राहुल का प्रधानमंत्री जी से तीसरा सवाल:

2002-16 के बीच 62,549 करोड़ रुपये की बिजली ख़रीद कर 4 निजी कंपनियों की जेब क्यों भरी? सरकारी बिजली कारख़ानों की क्षमता 62% घटाई पर निजी कम्पनी से ₹3/ यूनिट की बिजली ₹24 तक क्यों ख़रीदी? जनता की कमाई, क्यों लुटाई?

राहुल का प्रधानमंत्री जी से चौथा सवाल:

सरकारी स्कूल-कॉलेज की कीमत पर किया शिक्षा का व्यापार महंगी फ़ीस से पड़ी हर छात्र पर मार New India का सपना कैसे होगा साकार? सरकारी शिक्षा पर खर्च में गुजरात देश में 26वें स्थान पर क्यों? युवाओं ने क्या गलती की है?

बता दें कि गुजरात में दो चरणों 9 और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होंगे। विधानसभा की 182 सीटों का परिणाम 18 दिसंबर को मतगणना के बाद आएगा।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rahul gandhi fourth question to pm narendra modi

-Tags:#Congress#Rahul Gandhi#PM Modi#BJP#Gujarat Elections 2017
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo