Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सपा की साइकिल पंक्चर, हाथी ने खाया पैसा: राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ अमीरों का कर्ज माफ करते हैं किसानों का नहीं।

सपा की साइकिल पंक्चर, हाथी ने खाया पैसा: राहुल गांधी
आजमगढ़. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को बसपा के हाथी को धन खाने वाला और सपा की साइकल को फंसी तथा पंक्चर बताते हुए तकदीर बदलने के लिए जनता से हाथ का साथ देने को कहा। राहुल ने अपनी 'किसान यात्रा' के 6ठे दिन यहां आयोजित जनसभा में कहा कि हाथी (बसपा का चुनाव निशान) सब पैसा खा गया। हाथी को आपने (जनता) मारकर भगा दिया, फिर आप साइकल लाए। अब साइकल 5 साल से फंसी हुई है, वह हिल नहीं रही है। उसका टायर पंक्चर है।
साइकल राशनकार्ड नहीं बनवा पा रही है
सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि साइकल राशनकार्ड नहीं बनवा पा रही है, अब हाथ (कांग्रेस का चुनाव चिहन) के बारे में सोचिए। फिर देखिए कि हम राशन के लिए क्या करते हैं, किसानों के लिए क्या करते हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दोस्ती की ख्वाहिश जाहिर किए जाने के बाद राहुल ने सपा पर पहली बार ऐसा हमला किया है। अखिलेश ने पिछले दिनों राहुल को बहुत अच्छा लड़का बताते हुए कहा था कि उन्हें ज्यादा समय तक उत्तरप्रदेश में रहना चाहिए। अगर ऐसा होगा तो उनसे उनकी दोस्ती हो जाएगी।
पीएम की विदेश यात्राओं तक पर तंज
जनसत्ता की खबर के मुताबिक, हालांकि अखिलेश ने स्पष्ट किया था कि दो अच्छे लोगों के बीच दोस्ती में सियासत नहीं ढूंढी जानी चाहिए। राहुल उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले जनता की नब्ज टटोलने के लिए 1 महीने की 'किसान यात्रा' पर निकले हैं। सूबे में कांग्रेस 27 साल से सत्ता से दूर है। राहुल अपनी यात्रा के दौरान खासतौर से केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए जनता को उसकी वादाखिलाफी की याद दिला रहे हैं। वे किसानों को लेकर मोदी की नीतियों से लेकर उनकी विदेश यात्राओं तक पर तंज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम ओबामा और चीन के राष्ट्रपति के साथ सेल्फी लेने के लिए विदेश जाते हैं, लेकिन किसान के साथ सेल्फी नहीं लेते। कभी किसी गरीब के साथ सेल्फी नहीं लेते।
अमीरों का कर्ज माफ करते हैं पीएम
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ अमीरों का कर्ज माफ करते हैं. उन्होंने गरीबों का एक पैसा भी माफ नहीं किया। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा, 'उनका 15 लाख रुपये का सूट गंदा हो जाएगा इसलिए वो आपके बीच नहीं आते। ओबामा से मिने अमेरिका जाते हैं।' उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आपने कभी नरेंद्र मोदी की किसी किसान के साथ फोटो देखी है? इसका जवाब भी उन्होंने खुद ही दे दिया कि ऐसी फोटो मिल ही नहीं सकती, उनके कपड़े गंदे हो जाएंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top