Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर आरोप, बोले सैद्धांतिक तौर पर देश को कमजोर बना दिया

राहुल साझा किए गए वीडियो में यह भी कहा है कि किसी भी देश की सुरक्षा एक ही बिन्दु पर टिकी नहीं होती हैं। देश की सुरक्षा के कई और आयाम होते हैं। कई शक्तियों और व्यवस्थाओं के साथ चलने से देश ही की सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर आरोप, बोले सैद्धांतिक तौर पर देश को कमजोर बना दिया
X
राहुल गांधी, फ़ोटो ट्विटर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आये दिन केंद्र की मोदी सरकार पर साधते है। राहुल गांधी ने आज एक बार मोदी सरकार को घेरते पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि 'साल 2014 से ही वह बड़ी गलतियां कर रहे हैं जिसने सैद्धांतिक तौर पर देश को कमजोर बना दिया और हमें ऐसा बना दिया कि हम असुरक्षित हो गए है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो सीरीज करने की कड़ी में भारत-चीन विवाद पर पहला वीडियो जारी किया है। साथ ही राहुल गांधी ने लिखा कि खाली शब्द जियो पॉलिटिक्स की दुनिया में पर्याप्त नहीं हैं।



राहुल ने वीडियो की शुरुआत में कहा- 'सवाल यह है कि आखिर चीन एलएसी पर हमला करने के लिए अभी का वक़्त क्यों चुना? भारत की इस वक़्त जो मौजूदा स्थिति है उसमें अभी ऐसा क्या है जिसने चीन को आक्रामक होने का मौका दिया है। वर्तमान की परिस्थिति में ऐसा क्या विशेष है जिससे चीन को यह भरोसा हो गया कि वह भारत के खिलाफ दुस्साहस कर सकता है। इसे समझने के लिए हमें कई पहलुओं पर बातचीत करनी होगी।

राहुल साझा किए गए वीडियो में यह भी कहा है कि किसी भी देश की सुरक्षा एक ही बिन्दु पर टिकी नहीं होती हैं। देश की सुरक्षा के कई और आयाम होते हैं। कई शक्तियों और व्यवस्थाओं के साथ चलने से देश ही की सुरक्षा सुनिश्चित होती है। राहुल ने कहा 'देश की सुरक्षा विदेश नीति, पड़ोसी राष्ट्रों, इकॉनमी और जनता की भावनाओं से जुड़ी होती है। पिछले छ वर्षों में इसमें से हर क्षेत्र में भारत के सामने संकट आए हैं।

Next Story