Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन कर चुनाव प्रचार पर निकले राहुल गांधी

यूपी में अपनी किसान यात्रा के चौथे दिन राहुल गांधी अयोध्‍या पहुंचे

हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन कर चुनाव प्रचार पर निकले राहुल गांधी
X
अयोध्या. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अपने चुनाव प्रचार में तेजी से लगी हुई है। जिसका जीता जागता उदाहरण है कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। यूपी में अपनी किसान यात्रा के दौरान राहुल गांधी शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। बता दें कि साल 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद गांधी परिवार के किसी सदस्य का अयोध्या का यह ये पहला दौरा है।

एनडीटीवी के मुताबिक, जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अपनी किसान यात्रा के चौथे दिन की शुरुआत राहुल गांधी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना से की। साल 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद से ऐसा पहली बार है जब गांधी परिवार का कोई सदस्‍य इस नगरी में पहुंचा है। राजीव गांधी 26 साल पहले अयोध्या के दौरे पर आए थे। अयोध्या में राहुल गांधी ने हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन किए। महंत ज्ञानदास ने बताया कि कांग्रेस नेता राहुल यहां करीब 15-20 मिनट तक रहे और उनसे बातचीत भी की।

दरअसल, अगले साल की शुरुआत में राज्‍य में चुनाव होने जा रहे हैं। राहुल के यहां से एक किमी दूर विवादित रामजन्‍मभूमि-बाबरी मस्जिद स्‍थल पर स्थित राम मंदिर जाने पर अभी तस्‍वीर साफ नहीं है। राजनीतिक जानकार राहुल की इस अयोध्‍या यात्रा को कांग्रेस के नरम हिंदुत्‍व एजेंडे के रूप में देख रहे हैं।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर कांग्रेस पहले ही यूपी में ब्राह्मण केंद्रित चुनावी अभियान चला रही है। बता दें कि प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी की एक माह की यात्रा की पूरी रुपरेखा तैयार की है। अब इसका फैसला तो चुनाव के परिणाम ही बताएंगे कि आखिर राहुल गांधी की ये तैयारी और एग्जाम के बाद का रिजल्ट क्या होगा।


खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story