Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नोट बैन करने पर PM मोदी को राहुल की खरी-खरी

असली काला धन तो रियल एस्टेट सेक्टर और विदेशों में है।

नोट बैन करने पर PM मोदी को राहुल की खरी-खरी
नई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर 500-1000 के नोट को लेकर निशाना साधा है। मोदी सरकार की घोषणा की आलोचना की है। राहुल ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी को देश के आम लोगों का बिल्कुल भी ख्याल नहीं है। उन्होंने कहा कि असली काला धन तो रियल एस्टेट सेक्टर और विदेशों में है। राहुल ने 2000 के नोट की उपयोगिता पर भी सवाल खड़े किए।
उन्होंने यह भी कहा, '1000-500 के नोट बंद होने से किसानों, छोटे दुकानदारों और गृहणियों के लिए बहुत अस्त-व्यस्त करने वाली स्थिति पैदा हो गई है।' राहुल ने कहा, 'रियल एस्टेट या विदेशों में छुपाकर रखे गए अपने काले धन से लोग चिपककर बैठे हुए हैं, बहुत बढि़या श्रीमान मोदी'।
राहुल ने प्रधानमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा, 'आखिर 1000 रुपए के नोट को 2000 रुपए के नोट से बदलने से कालेधन की जमाखोरी को बहुत मुश्किल बनाने में किस प्रकार मदद मिलेगी?'
मंगलवार रात 12 बजे से सरकार ने देशभर में 1000-500 के मौजूदा नोट्स को अवैध घोषित कर दिया है। इसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। हालांकि अस्पताल, मेट्रो, टोल प्लाजा, रेल-एयर टिकट बुकिंग, पेट्रोल पंप, दूध के बूथों और सरकारी को-ऑपरेटिव स्टोर्स पर 72 घंटे तक पुराने नोट लिए जाने का ऐलान कर सरकार ने लोगों को कुछ राहत देने की कोशिश जरूर की है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top