Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक में मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी, GST और नोटबंदी को बताया अर्थव्यवस्था के लिए खतरा

राहुल गांधी मैसूर के महारानी आर्ट कालेज फोर वोमन में आयोजित सभा में शामिल होने पहुंचे। जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया। राहुल गांधी ने भगौड़े नीरव मोदी के हवाले से कहा कि नीरव मोदी बैकों के 22,000 करोड़ रूपये लेकर देश से चंपत हो गए।

कर्नाटक में मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी, GST और नोटबंदी को बताया अर्थव्यवस्था के लिए खतरा
X
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमया के साथ मैसूर के चमुंडेश्वर मंदिर दर्शन करने पहुंचे है। वहां उन्होंने चमुंडेश्वर मंदिर के दर्शन किए और भग्वान का आर्शीवाद भी लिया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मैसूर के महारानी आर्ट कालेज फोर वोमन में आयोजित सभा में शामिल होने पहुंचे थे।
राहुल गांधी ने कालेज में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया। राहुल गांधी ने नीरव मोदी के हवाले से कहा कि नीरव मोदी बैकों के 22,000 करोड़ रूपये लेकर देश से चंपत हो गए।
राहुल गांधी ने कहा कि वहां मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि क्या आप इस बात का अंदाजा लगा सकते है कि अगर ये 22000 करोड़ रूपये आप जैसी महेनती यंग लोगों को दे दिया जाता तो देश को कितना फायदा होता।
राहुल गांधी ने अपने भाषण में आगे देश की अर्थव्यवस्था के मद्देनजर कहा कि हां हम अर्थव्यवस्था के लिहाज से कुछ अच्छा तो कर रहें लेकिन हम लोग देश के बैरोजगार युवाओं के लिए उतने रोजगार मुहिया नहीं करा पा रहे जितने की हमें कराने चाहिए थे।

राहुल गांधी ने देश में युवाओं के लिए रोजगार के कम अवसर पैदा होने के पीछे युवाओं को जरूरी आर्थिक सहायता के ना मिलने और उनको जरूरी कौशल उपलब्ध नहीं करा पाने को मुख्य कारण बताया।
राहुल गांधी ने इसके पीछे बीजेपी की नीति को दोषी बाताते हुए कहा कि देश का ज्यादातर पैसा केवल 15-20 लोगों के पास ही चला जाता है। जिससे नए लोगों को व्यापार के लिए जरूरी पूंजी नहीं मिल पा रही है।
राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नोटबंदी के फैसले पर हमला करते हुए कहा कि सरकार का नोटबंदी का फैसला लेना एक बड़ी गलती थी, और देश में नोटबंदी नहीं होनी चाहिए थी। राहुल गांधी ने नोटबंदी और GST को भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए उठाए गए सबसे घातक कदम बताया।
राहुल ने कहा कि नोटबंदी और GST ने भारतीय अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी जिस कारण अब देश में नए जोबस् उपलब्ध कराने में सरकार को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
राहुल गांधी ने नोटबंदी को लागू करने के सरकार के तरीके पर सवाल उठाते हुए कहा कि नोटबंदी को लागू करने के फैसले के बारे में किसी को भी खबर नहीं थी यहां तक कि RBI गर्वनर, मुख्य वित्त सचिव,वित्त मंत्री किसी को भी इसकी जानकारी नहीं थी।
राहुल गांधी ने अपने कर्नाटक दौरे पर ना केवल मोदी सरकार और उनकी नीतियों की आलोचना की ब्लकि अपने अभिभाषण में में बोलते हुए युवा छात्राओं के सवालों के जवाब भी दिए। राहुल के भाषण के दौरान भीड़ में से ही एक छात्रा ने राहुल गांधी से एक सेल्फी लेनी की गुजारिश की जिसे राहुल गांधी ने मानते हुए छात्रा के साथ एक सेल्फी भी ली।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story